आज के समय में लोगों को हाई-स्पीड कनेक्टिविटी की जरूरत है फिर चाहे वह वर्क फ्रोम होम हो, सीखना हो, गेम खेलने हो या फिर खाली समय में अपने परिवार के साथ मूवी-शो का मजा लेना हो। इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के हाई-स्पीड प्लान पेश करते हैं। जियो भी एक बहुत ही आकर्षक 500 Mbps प्लान प्रदान करता है। लेकिन आज हम आपको ऐसे हाई स्पीड प्लान बताने जा रहे हैं, जो जियो से काफी सस्ते हैं।

यह भी पढ़ें : कस्टम विभाग ने इंफाल एयरपोर्ट से जब्त की सोने की 65 छड़ें, कीमत करोड़ों में

JioFiber 500 Mbps वाला प्लान

JioFiber के पास एक पैक है जो कई लाभों के साथ आता है। JioFiber 2,499 रुपये प्रति माह की कीमत पर 500 Mbps का प्लान प्रदान करता है। प्लान 500 Mbps का एक सिमिट्रिकल अपलोड और डाउनलोड स्पीड प्रदान करता है और कई डिवाइसेस में निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इसके अलावा Jio ढेर सारे OTT सब्सक्रिप्शन भी प्रदान करता है जिसमें Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और 13 अन्य तक पहुंच शामिल है। इस प्लान के साथ आने वाले Amazon Prime Video की वैलिडिटी एक साल की है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्लान की कीमत जीएसटी को छोड़कर है और इसे लागू होने पर जीएसटी शुल्क लिया जाएगा। यूजर्स इस प्लान को रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं।

टाटा प्ले फाइबर 500 Mbps का प्लान

टाटा स्काई ने अपने उपनाम को टाटा प्ले फाइबर में बदल दिया, हालांकि, प्लान्स वहीं हैं। टाटा प्ले फाइबर का अनलिमिटेड 500 Mbps प्लान 2,300 रुपये की मासिक लागत पर आता है। यूजर्स इस प्लान को लॉन्ग टर्म के लिए भी पा सकते हैं, क्योंकि कंपनी अलग-अलग वैलिडिटी पीरियड के लिए 500 Mbps प्लान ऑफर करती है। तीन महीने की अवधि के लिए, उपयोगकर्ता 6,900 रुपये का प्लान प्राप्त कर सकते हैं, छह महीने की वैलिडिटी के लिए, प्लान की कीमत 12,900 रुपये है जिस पर उपयोगकर्ता वास्तव में 900 रुपये बचाते हैं और अंत में एक वर्ष की वैलिडिटी के लिए प्लान की कीमत 24,600 रुपये है, जिसमें उपयोगकर्ता 3000 रुपये बचाते हैं।

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा को प्रगतिशील भविष्य देने के लिए CM बिप्लब देब ने की PM मोदी की तारीफ

टाटा प्ले फाइबर, सर्विस प्रोवाइडर से सीधे यूजर्स के घरों तक चलने वाले फाइबर ऑप्टिक्स के साथ शुरू से अंत तक कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए 100% फाइबर नेटवर्क का उपयोग करता है। यह हाई-स्पीड कनेक्टिविटी के साथ एक सहज और सुसंगत इंटरनेट अनुभव प्रदान करता है। यूजर्स को इस ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 3300GB या 3.3TB फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) डेटा मिलता है जिसके बाद स्पीड 3 Mbps तक कम हो जाती है।

Spectra के दो सस्ते 500 Mbps वाले प्लान

स्पेक्ट्रा की दो 500 Mbps प्लान्स को ऑफिस प्लान्स के रूप में लिस्ट किया गया है और अलग-अलग प्राइस टैग के साथ-साथ अलग डेटा कैपिंग के साथ आते हैं। स्पेक्ट्रा का पहला ब्रॉडबैंड प्लान 1,599 रुपये प्रति माह की कीमत पर 500 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इस प्लान के साथ दिया जाने वाला कुल डेटा 500GB है। यह प्लान क्वाटर्ली, हाफ इयरली और एनुअल बिलिंग साइकिल में भी आता है। इस प्लान की तीन महीने की कीमत 4,797 रुपये है, छह महीने के लिए प्लान की कीमत 9,594 रुपये है और एक साल के लिए कीमत 19,188 रुपये है।

स्पेक्ट्रा का अन्य 500 Mbps प्लान 1,999 रुपये प्रति माह की कीमत पर आता है। इस प्लान में हर महीने कुल 750GB डेटा मिलता है। ऊपर की तरह, यह प्लान क्वाटर्ली, हाफ इयरली और एनुअल बिलिंग साइकिल के साथ भी आता है। तीन महीने की अवधि के लिए यूजर्स को 5,997 रुपये, छह महीने के लिए 11,994 रुपये और 12 महीने की कीमत 23,988 रुपये चुकानी होगी।