गुवाहाटी । कथित रूप से महानगर के समीपवर्ती एक निर्जन स्थान पर प्रेमी जोडे के साथ तीन युवकों द्वारा मोरल पुलिसिंग के नाम पर की गई छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हो गया है ।

निर्जन स्थान पर प्रेमी जोड़े को अकेला पाकर तीनों  युवकों ने न केवल युवती के साथ अश्लील हरकत की, बल्कि उन्हें ब्लेकमेलिंग कर पैसे  भी वसूले । विडंबना देखिए डिजिटल इंडिया  के इस दौर में अब तक आरोपियों के खिलाफ थाने में पीड़ित की और से शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है । 

वही  वीडियो के वायरल होने के 48 घंटे बीत की जाने के वाबजूद न ही पुलिस ने स्वसंज्ञान लेते  हुए मामले की तफ्तीश  शुरू की है । ऐसे में कहीं न कहीं पुलिस के इस लचर रवैए से मोरल पुलिसगिरी करने वाले युवकों का दुस्साहस दिन- ब- दिन बढता ही चला जा रहा है,

जिसका एक अन्य उदाहरण कुछ दिन पूर्व लालगणेश इलाके में देखा गया था । वहां  पर भी मोरल पुलिसगिरी  के नाम पर कुछ युवकों ने एक मानसिक रूप से विकारग्रस्त युवक को छेड़छाड़ के आरोप में सड़क पर नंगा कर इतनी बेरहमी से पीटा कि आज भी वहअस्पताल में भर्ती है । मोरल पुलिसगिरी के नए मामले के वायरल हुए वीडियो  में साफ़ दिख रहा है कि एक प्रेमी जोडे को निर्जन स्थान पर पाकर तीन युवकों ने उनसे 5,000 रुपयों की मांग  की।

उन्हीं में से एक युवक द्वारा बनाए गए वीडियो  में साफ़ दिखाई दे रहा है कि किस तरह उन दरिंदों ने युवती की अस्मत के साथ खिलवाड़ किया। वायरल हुए वीडियो  में साफ़ सुनाई पड़ रहा है कि किस तरह युवती युवकों को बार-बार हाथ जोड़कर उन्हें जाने देने की विनती कर रही है । 

मगर मोरल  पुलिसिंग की आड़ में ब्लैकमेलिंग करने पर उतारू युवकों ने रुपए नहीं देने पर उन्हें पुलिस तथा मीडिया में  वीडियो देने की धमकी दे  डाली। इसके बाद  प्रेमी जोडे ने काफी मिन्नतों के बाद  युवको को  500 रुपए देकर पीछा छुडाया ।

इस वीडियो के वायरल होने बाद भी अभी तक पुलिस की और से कोई  कार्रवाही नहीं  की गई  है । ऐसे में  मोरल पुलिसिंग के नाम पर युवती की अस्मत पर हाथ डालना और ब्लैकमेलिंग  करने वाले युवकों को उनके गुनाहों की सजा मिलेगी भी या नहीं, इसमें भी संदेह है?