स्काईमेट वेदर का अनुमान है कि इस साल देश में सामान्य मानसून रहेगा।  किसानों के लिए यह खासतौर पर अच्छी खबर है।  स्काईमेट वेदर के अनुसार, जून महीने में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा जो सितंबर तक जारी रहेगा। इस दौरान 103त्न बारिश की संभावना है।  इस में 5 फीसदी की त्रुटि हो सकती है।  जून में अच्छे मानसून की संभावना है और मुंबई में यह अपने समय पर ही आएगा। 

स्काईमेट वेदर के एवीएम जीपी शर्मा ने बताया कि इस तरह यह लगातार तीसरा साल है जब देश में सामान्य मानसून रहेगा।  इससे पहले 1996, 1997 और1998 में लगातार तीन साल सामान्य बारिश हुई थी।  देश के अधिकांश हिस्से में अच्छी बारिश का अनुमान है, वहीं उत्तर पश्चिम राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों और देश के पूर्वी हिस्सों में मौसम के शुरुआती हिस्सों में कुछ कमी देखने को मिल सकती है। पंजाब और हरियाणा में जून में प्री-मानसून बारिश होगी।  माना जा रहा है कि स्काईमेट के बाद अब भारतीय मौसम विभाग भी अपना अनुमान जल्द जारी कर सकता है। 

जुलाई के दौरान महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडि़शा और आंध्र प्रदेश राज्यों में अच्छी बारिश की होगी, जबकि नॉर्थईस्ट और कर्नाटक में सामान्य से कम बारिश की संभावना है।  सितंबर महीने में मध्य प्रदेश और देश के पश्चिमी क्षेत्रों में अच्छी बारिश की संभावना है।