प्रयागराज। कानपुर में इत्र कारोबारी के ठिकानो पर छापेमारी की कार्रवाई के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि जो समाजवादी इत्र बनाते थे उनके घर से गरीबों की आह निकल रही है। पिछले दो-तीन दिनों में 257 करोड़ रुपये और आज के दिन 80 करोड़ रुपये और लगभग 400 कुंतल सोना-चांदी बरामद हुआ है। पिछली सरकारों ने गरीबों की अन्न और विकास योजनाओं का पैसा लूटकर रखा था, वह आज निकल रहा है। 

प्रयागराज में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) का शिलान्यास व 31 परियोजनाओं का लोकार्पण- शिलान्यास करने के मौके पर योगी ने रविवार को कहा कि इसी प्रयागराज के अंदर माफियाओं ने करोड़ों रुपये की गरीबों और सरकारी जमीनों पर कब्जा कर रखा था। हमारी सरकार ने अपराधियों और माफियाओं पर जीरो टालरेंस की नीति पर काम किया और केवल प्रयागराज में ही हजारों करोड़ की जमीन को इनके कब्जे से छुड़ाया है। इन जमीनों पर गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे जिससे वह सुख से अपना जीवन व्यतीत कर सकें। 

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें अन्न योजना, आवास और व्यापारियों और गरीबों की जमीनों पर कब्जा करते थे। लेकिन आज मैं कह सकता हूं किसी माफिया की हिम्मत नहीं कि व्यापारियों की सम्पत्ति और सरकारी सम्पत्ति पर कब्जा कर सके।उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने साढ़े चार वर्ष के अंदर 47 लाख आवास की सुविधा गरीबों को दी है। केवल प्रयागराज में ही सवा लाख लोगों को आवास की सुविधा का लाभ मिला मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2013 में कुंभ हुआ था तब यहां गंदगी, अव्यवस्था थी, भगदड़ थी अराजकता थी। हमारी सरकार ने 2019 में कुंभ का आयोजन किया जिसमें भव्यता थी सुविधाएं थीं, व्यवस्थाएं थी। दुनिया ने भी इसे सबसे बड़ा शानदार सांस्कृतिक आयोजन के रूप में स्वीकार किया। 

2017 के पहले दंगे थे लेकिन हमारी सरकार के पांच वर्ष पूरे होने जा रहे हैं प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। आज विकास पर काम किया जा रहा है प्रयागराज में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के नाम पर एक नेशनल ला विश्वविद्यालय देने का काम कर रहे हैं। यह प्रयागराज केवल मां गंगा, मां सरस्वती और मां यमुना का मिलन स्थल नहीं है साथ ही न्याय देने का स्थान भी है। अब तो हमारी सरकार ने एक करोड़ नवजवानों को टैबलेट और स्मार्टफोन देने का काम भी शुरू कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमारी सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए काम कर रही थी। बाकी दलों के लोग होम क्वांरटीन थे। घर से बाहर नहीं निकलते थे, दुष्प्रचार कर रहे थे, भय का माहौल बना रहे थे कोरोना वैक्सीन का विरोध कर रहे थे। लेकिन हमारी केन्दरीय सरकार के सहयोग से यूपी में अभी तक सवा 19 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब जल्द तीसरी डोज का प्रिकाशन देने का काम जल्द शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही युवा बालकों के लिए भी जल्द वैक्सीन देने का काम किया जाएगा। योगी ने कहा कि पहले सपा सरकार में नारा चलता था कि जमीन खाली है तो वह हमारी है। लेकिन हमारी सरकार में यह नहीं चलेगा। हमारी सरकार वह जमीन लेकर उस जमीन के मालिक व्यापारी को वापस करेगी सरकारी है जमीन तो सरकार को वापस की जाएगी।