वन एवं पर्यावरण मंत्री परिमल शुक्ल बैद्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी के नेतृत्व में और मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को अगुवाई में पिछले दो वर्षों में सभी विभागों से भ्रष्टाचार को खत्म  करने का काम किया है और आज सभी विभाग भ्रष्टाचार मुक्त को गया है । 

आल इंडिया रेडियो गुवाहाटी में एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री परिमल शुक्ल बैद्य ने केंद्र के चार और राज्य सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर कहा कि भ्रष्टाचार से किसी प्रकार का समझौता  नहीं किया जाएगा । हमारी सरकार ने सत्ता में आते ही इसके खिलाफ अभियान चलाया और आगे भी जारी रहेगा । 

उन्होंने कहा कि सभी विभागों से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक शाखा, अपराध अनुशंधान विभाग समेत सरकार के अन्य कई जांच एजेंसियों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ 117 मामले दर्ज किए गए, 93 सरकारी अधिकारी और 49 भ्रष्ट ठेकेदारों को सलाखों के पीछे भेजा है जबकि पिछली सरकार के कार्यकाम में मात्र 15 भ्रष्टाचारियों के खिलाफ ही मामला दर्ज किया गया था । 

मंत्री ने कहा कि पिछले दो वर्ष के कार्यकाल में हमारी सरकार ने असम लोक सेवा आयोग में पले  भ्रष्टाचार को खत्म करने का बड़ा कदम उठाते हुए दो सदस्य, 39 असम प्रशासिनक सेवा से जुड़े लोगों  को, सात असम पुलिस सेवा और 11 अनुसांगिक सेवा में कार्य करने वाले अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है । 

उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्ष में लाखों फ़र्जी जॉब  कार्ड को जब्त करने के साथ  ही समाज कल्याण विभाग से नौ लाख फर्जी नामों  की पहचान की गई है । मंत्री परिमल ने कहा कि दो वर्ष के साशनकाल में  चेक गेट बंद करने और आबकारी विभाग की और से 12 प्रतिशत अधिक राजस्व संग्रह करने में सक्षम हुआ है। 

उन्होंने कहा कि सोनोवाल के नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग की और से एक हजार 25 किमि लम्बी 15 सड़कों का निर्माण  एक हजार 846 किमी राज्यिक सड़क निर्माण, राष्टीय राज मार्ग की मरम्मत करने के अलावा एक हजार 470 किमी चार लेन की सड़क निर्माण की व्यवस्था की गई है ।

 उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़कों की जाल बिछाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 8000 किमी सड़क निर्माण करने का अनुमोदन हो चुका है । मालूम हो कि इस मौके पर विभाग के जनसंपर्क अधिकारी शैलेन पांडेय ने बताया कि मीन विभाग की ओर से नावार्ड से एक सौ करोड़ रुपए ऋण ली गई है जिसके तहत प्रदेश में आठ हजार पुखरी खोदने की योजना तैयार की है । उन्होंने बताया कि सरकार हर क्षेत्र में विकास को गति देने में अपनी पूरी कोशिश तेज कर दी है ।