कोरोना वायरस संक्रमण काल में जिंदगी के साथ-साथ कारोबार जगत को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में हर कोई पैसा कमाने का मौका तलाश रहा है, जिससे घर का खर्च आसानी से चला सके।

पीएम मोदी सरकार इन दिनों लोगों के ऊपर मेहरबान दिखाई दे रही है। सरकार ने अब एक ऐसी स्कीम की शुरुआत कर दी है, जिससे आप घर बैठे 15 लाख रुपये आसानी से जीत सकते हैं। 

15 लाख रुपये जीतने के लिए आपको सिर्फ एक नाम देना है या फिर आप लोगो और टैगलाइन बनाकर भी ये इनाम जीत सकते हैं। My Gov India ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी साझा की है। बता दें आप इस प्रतियोगिता में 15 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

जानिए कैसे जीता जाएगा इनाम 

My Gov India के ऑफिशियल ट्विटर पर इस बारे में जानकारी साझा की है। इसमें आपको एक क्रिएटिव नाम, टैगलाइन और लोगो बनाना है। ये प्रतियोगिता डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन के लिए है। इसमें पहला स्थान जीतने वाले को 5 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा।

वहीं, डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, वित्त मंत्रालय ने लोगों से डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन संस्थान का नाम, एक टैगलाइन का सुझाव देने और इसके लोगो का डिजाइन मंगाए हैं। संस्थान का नाम, लोगो और टैगलाइन, उसके काम के अनुसार होने चाहिए।

आपकी ओर से दिए जाने वाले नाम, टैगलाइन और लोगो को DFI को ध्यान में रखकर बनाया जाना चाहिए। यह वास्तव में एक वर्चुअल सिग्नेचर की तरह होना चाहिए, जिसे याद करना और उच्चारण करना आसान हो। 

रजिस्ट्रेशन कराने का तरीका

- इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले Mygov.In पोर्टल पर जाना होगा।

- यहां आपको लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना है।

- अब आपको रजिस्ट्रेशन डिटेल्स फिल करनी है।

- रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको अपनी एंट्री करानी होगी।

डिटेल

इस प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस ऑफिशियल लिंक Https://Www.Mygov.In/Task/Name-Tagline-And-Logo-Contest-Development-Financial-Institution/ पर विजिट कर सकते हैं।

यह प्राइज टॉप थ्री को मिलेगा

नाम - 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-

टैगलाइन - Rs. 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-

लोगो - 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-