यूपी विधानसभा चुनाव ( UP assembly elections) पास आते ही बीजेपी नेता लगातार जनता के बीच पहुंच रहे हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari ) ने यूपी के मेरठ में आज 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का (foundation stone of 6 National Highway projects in Meerut ) लोकार्पण और शिलान्यास किया. इन राजमार्गों को 8,364 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा. 

इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि वीरों की भूमि को दिल्ली से जोड़कर उन्हें बहुत खुशी हो रही है. बता दें कि मेरठ पश्चिमी यूपी का मुख्य व्यापारिक केंद्र है. मेरठ के विकास को गति देते हुए आज यूपी में 8,364 करोड़ रुपए की कुल लागत वाली 139 किमी कुल लंबी 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है.

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि यह परियोजनाएं मेरठ के यातायात को सुगम बनाएंगी और इससे लोगों का जनजीवन सुविधाजनक बनेगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन परियोजनाओं से स्थानीय उत्पाद राष्ट्रीय बाजार में आसानी से उपलब्ध हो सकेंगे. साथ ही यूपी के विभिन्न पर्यटन स्थलों तक आवाजाही भी आसान हो जाएगी. 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने कहा नेशनल हाईवे बनने से क्षेत्र के किसानों को अपनी फसल मंडी तक ले जाने में काफी आसानी होगी. जिससे उनका आर्थिक उत्थान होगा. उद्योग का एक बड़ा केंद्र होने की वजह से नए हाईवे मेरठ को विकास के नये पथ पर अग्रसर करेंगे.

 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यूपी में जल्द ही पेट्रोल पर चलने वाली गाड़ियां और बाइक 100 फीसदी बायो इथेनॉल पर चलाई जाएंगी. मेरठ पहुंचकर नितिन गडकरी  ने कहा कि अपना संपूर्ण जीवन किसानों के उत्थान में लगाने वाले किसानों के नेता चौधरी चरण सिंह जी की जन्मभूमि आकर उन्हें बहुत ही खुशी हो रही हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती पर इस कार्यक्रम में शामिल होने का उन्हें सौभाग्य मिला है.

जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राजमार्गों के नेटवर्क से मेरठ तरक्की की नई ऊंचाई पर पहुंच रहा है. ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि पराली से बने ईधन से वह खुद का ट्रैक्टर चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि इससे एक ट्रैक्टर पर सवा लाख रुपये की बचत हो रही है. नितिन गडकरी ने कहा कि बायो प्लांट से पॉल्यूशन नहीं होगा इससे ट्रक और ट्रैक्टर आसानी से चल सकेंगे. उन्होंने कहा कि जनवरी में वह ग्रीन हाइड्रोजन चलने वाली कार लाने जा रहे हैं. इसके उद्घाटन के लिए उन्होंने मेरठ की जनता को आमंत्रित किया.