हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने वाला गिरोह भीड़ के हत्थे चढ़ा तो उनकी प‍िटाई करते हुए थूक चटवाया और उठक बैठक लगवाई गई। इतना ही नहीं बल्कि हनुमान चालीसा और राष्ट्रगान गाकर सुनाने के लिए भी कहा गया। यह वाकया ब‍िहार के हाजीपुर शहर के बीचों बीच का है। खबर है कि शहर के सदर थाना क्षेत्र के कुशवाहा मोहल्ले में स्थानीय लोगों ने पति-पत्नी को धर्म परिवर्तन करवाने वाले गिरोह के आरोप में पकड़ लिया। इसके बाद पता चला के ये दोनों मियां बीवी बिहार के ही आरा के रहने वाले हैं और ईसाई मिशनरी के लिए प्रचार करते हैं।

मियां बीवी को पकड़ने के बाद कुछ लोगों ने इस घटना की सूचना सूचना स्थानीय हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दे दी। इस फिर क्या था, दर्जनों भगवाधारी कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। इसके बाद जो हुआ वो शर्मसार कर देने वाला था। हालांकि भीड़ के बीच फंसी महिला और पुरूष खुद को बेकसूर बता रहे थे। लेकिन जो भी आता वो दो चार थप्पड़ मारता जा रहा था।

भीड़ में शामिल लोग हनुमान चालीसा पढ़वाती तो कभी जबरन राष्ट्रगान सुनाने को कह रही थी। इसी बीच उनसें थूक भी चटवाया गया और उठक बैठक भी लगवाई गई। हालांकि इस शर्मनाक घटना वाले स्थान पर पुलिस भी पहुंची लेकिन बजाय मारपीट करने वाले लोगों को पकड़ने के वो महिला और उसके साथी पुरुष को ही थाने लेकर चली गई।


अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360