मिजोरम में विपक्षी दल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अन्य दलों के साथ गठबंधन से इनकार किया है। एमएनएफ ने सोमवार को स्पष्ट किया कि पार्टी अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। मिजोरम में अगले साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।

प्रदेश में इस वक्त कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार है। पूर्व मुख्यमंत्री और एमएनएफ के चीफ जोरामथंगा ने आईजोल में पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कोई गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। जोरामथंगा ने कहा, कुछ लोग कह रहे हैं कि एमएनएफ भाजपा के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने जा रही है,यह सही नहीं है। हम अकेले चुनाव लड़ेंगे।

आपको बता दें कि एमएनएफ पूर्वोत्तर में गठित नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस(एनईडीए)का घटक है। यह अलायंस गैर कांग्रेसी दलों ने बनाया है। एनईडीए ने केन्द्र की एनडीए सरकार को समर्थन दे रखा है। जोरामथंगा ने कहा कि भाजपा से तालमेल का सवाल ही नहीं है। सच्चाई यह है कि एमएनएफ एनईडीए का हिस्सा है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम राज्य में भाजपा से गठबंधन करने जा रहे हैं। अगर एमएनएफ सत्ता में आई तो वह सरकारी स्कूलों में जबरन योग की प्रैक्टिस की अनुमति नहीं देगी। पार्टी धर्मांतरण और बीफ बैन का विरोध जारी रखेगी।