कांग्रेस की महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों जीजान से मेहनत करने में लग गई है। हाल ही में 14 जुलाई से मिशन UP पर निकलने वाली हैं। चुनावी तैयारियों के लिए प्रियंका लखनऊ में पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगी। नेताओं मिलकर योगी सरकार को गिराने की रण नीतियां तैयार करेंगी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने 39 उम्मीदवारों के नाम भी तय कर लिए हैं।

उत्तर प्रदेश में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा क्योंकि योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव और मायावती के बीच संभावित को चुनौती देने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मैदान में उतर रही हैं। बताया जा रहा है कि 14 जुलाई से प्रियंका दो या तीन दिन के लखनऊ दौरे पर रहेंगी। बता दें कि हाल ही में हुई बैठक में राजीव शुक्ल और राशिद अल्वी जैसे नेताओं ने प्रियंका गांधी को अभी यूपी दौरे पर नहीं जाने की सलाह दी।

पार्टी ने पहले ही 39 उम्मीदवार तय कर लिए हैं जिनको चुनाव लड़ने के लिए मजबूत माना जाहो है। मौजूदा पांच विधायकों इमरान मसूद, प्रदीप माथुर, ललितेश पति त्रिपाठी, इमरान प्रतापगढ़ी, नदीम जावेद और प्रदीप जैन आदित्य जैसे नेताओं को विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी करने के लिए बोल दिया गया है। लखनऊ दौरे में प्रियंका किसान संगठनों, पार्टी के जिला और शहर अध्यक्षों से मुलाकात करेंगी।