राज्य के पर्यटन मंत्री मेतबाह लिंगदोह ने रिभोईं जिले के विभिन्न पर्यटन स्थानों का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने यहां चल रही परियोजनाओं और विभाग द्वारा पर्यटन स्थलों के विकास के लिए प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की समीक्षा की।

मंत्री मेतबाह के साथ प्रधान सचिव तथा पर्यटन प्रभारी रेबेका सूचियांग, पर्यटन निदेशक सिरिल दोंन्दोह, एमटीडीसी के एमडी और सोहखलेट, पर्यटन इंजीनियरों और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रबंध निदेशक मौजूद थे। मंत्री ने ऑर्किड वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, लेक व्यू रिजॉर्ट, उमीयम में पारंपरिक केंद्र, मग्नगर झील और रियेंडैंग ब्रिव सहित जिले में विभिन्न पर्यटन स्थानों का दौरा किया।

वहीं आॅर्किड वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंत्री ने पर्यटन स्थलों को प्रदान की जाने वाली यवस्थाओं और सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने टूरिस्ट रिसॉर्ट्स को विशेष रूप से जल निकायों को बचाने के लिए अतिरिक्त देखभाल करने के अलावा रिसॉर्ट्स में स्वच्छता बनाए रखने के लिए कहा।

बाद में नोंगपोह के विधायक माइरालबोर्न सीईएम की मौजूदगी में मंत्री जिरांग विधानसभा क्षेत्र में मग्नगर झील का दौरा किया, जो नोंगपोह शहर से 5 किमी की दूरी पर है। इस दौरान उन्होंने म्नगर इको पर्यटन विकास समाज के प्रबंधन बोर्ड के साथ अपनी संतुष्टि व्यक्त की, जो झील चलाता है।