जीआरपी के अधिकारियों ने शनिवार की सुबह 22502 डाउन बेंगलुरू-जसवंतपुर एक्सप्रेस से तलाशी के दौरान लाखों रुपए का होरोइन बरामद किया।

इस संदर्भ में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम लयतोंगबम एमवी सलीम खान बताया गया है, जो मणिपुर के पश्चिम इंफाल का रहने वाला है। 

इस सिलसिले में रेलवे के पुलिस अधीक्षक हेमंत कुमार दास ने बताया कि आज सुबह करीब 5.30 बजे गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर पहुंची बेंगलुरू-जसवंतपुर एक्सप्रेस में जीआरपी के अधिकारी नियमित तलाशी कर रहे थे। इस दौरान ट्रेन के कोच नं बी-3 के सीट नंबर 27 पर सवार एक यात्री को देख उन्हें संदेह हुआ।

यात्री से पूछताछ के बाद उसके पास मौजूद सामान की तलाशी ली गई तो उसमें से साबुन की कई डिब्बियां बरामद हुई जिसमें हेरेाइन के पैकेट छिपा कर रखे गए थे। यात्री के पास से हेरोइन बरामद होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी के पास से कुल 60 ग्राम हेरोइन जब्त किया गया, जिसका मूल्य करीब 6 लाख रुपए बताया गया है। जीआरपी थाना प्रभारी उत्पल दास ने बताया कि आरोपी के खिलाफ जीआरपी थाने में 322/18 भादंवि की धारा 21(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। फिलहाल गिरफ्तार तस्कर से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है।