ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जब कई भिखारी और भिखारिन लखपति-करोड़पति मिले हैं। अब एक बार फिर ऐसी ही एक करोड़पति महिला भिखारी का खुलासा हुआ है। इस भिखारिन के बैंक अकाउंट में एक करोड़ 42 लाख रुपये जमा हैं। साथ ही 57 साल की इस भिखारिन नाफीसा के नाम पर एक-दो नहीं पांच मकान हैं। 

बैंक में करीब डेढ़ करोड़ रुपये रखने वाली यह महिला भिखारी इजिप्ट की है। इतने रुपयों का बैंक बैलेंस और पांच मकानों का खुलासा होने पर पुलिस ने इस भिखारिन को गिरफ्तार कर लिया है और अब उससे पूछताछ की जा रही है। यह भिखारिन व्हीलचेयर पर घूम कर भीख मांगती थी। वह लोगों को बताती थी कि उसका पैर कटा हुआ है, जबकि वह बिलकुल स्वस्थ है और अपने पैरों पर आराम से चलती है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि महिला को कोई भी बीमारी नहीं है।

बता दें कि भारत में भी करोड़पति भिखारी कई बार सुर्खियों में रहे हैं. यहां भी कई शहरों में करोड़पति भिखारियों पर से पर्दा उठा है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में तो कई भिखारी करोड़ों के मालिक होने के बावजूद भीख मांगते हैं। दुनिया के कई देशों में भी इस तरह के मामले सामने आए हैं।खलीज टाइम्स के मुताबिक, पिछले साल लेबनान में एक ऐसी करोड़पति भिखारी सुर्खियों में आई थी।जांच से पता चला था कि उसके बैंक अकाउंट में 9 लाख डॉलर से भी ज्यादा की रकम है। इसका पता तब चला था जब वब भिखारी बैंक पैसे ट्रांसफर करने गई थी।