ऑनलाइन ट्रेन ट्रैवेल मार्केटप्लेस रेलयात्रीडॉटइन ने ट्रेन में यात्रियों के लिए मिल्क डिलीवरी सेवा शुरु की है। कंपनी ने गुरुवार को यहां जारी बयान में कहा कि देश में पहली बार गर्म दूध को विशेष रुप से डिजाइन स्पिल-प्रूफ थर्मो पैकेज में डिलीवर किया जाएगा। 

शिशुओं के लिए यह दूध रेलयात्री ऐप के जरिए ऑर्डर किया जा सकता है और इसे निर्धारित स्टेशनों पर डिलीवर किया जाएगा। रेलयात्रीडॉटइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सह संस्थापक मनीष राठी ने कहा कि किसी छोटे बच्चे के साथ सफर करने के दौरान रेलयात्रा कुछ परेशानी भरी हो सकती है। हमारा प्रयास यह सुनिश्चित करना है कि ट्रेन में यात्रा के दौरान किसी भी मां को अपने शिशु को भूख से बिलखते हुए न देखना पड़े। इस तरह की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए अब शिशुओं के लिए गर्म दूध की डिलीवरी शुरु की जा रही है। 

यह दूध हाइजीनिक, स्पिल-प्रूफ पैकेजिंग में डिलीवर किया जाएगा। उनकी कंपनी पहले से ही पूरे परिवार के लिए ट्रेन में भोजन परोस रही है और अब छोटे शिशुओं पर भी ध्यान दिया गया है। राठी ने कहा कि माता-पिता आमतौर पर अपने बच्चों के लिए बेबी फूड और दूध साथ में लेकर चलते हैं लेकिन ट्रेन में देरी या किसी अन्य आपातकालीन हालातों अथवा बेबी फूड साथ में रखना भूल जाने की स्थिति में अब उनको अपने बच्चे के लिए दूध की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। 

बेहतर तरीके से दूध डिलीवर करने पर खास ध्यान दिया गया है और इसके हाइजीन एवं क्वालिटी पैकेजिंग पर विशेष रूप से जोर दिया जा रहा है।