Jio भी अब कार मार्केट में कूद गई है। जिसके चलते MG Motor और Reliance Jio जल्द ही एमजी की अपकमिंग SUV MG Astor Petrol में जियो की खास सुविधा दी जा रही है। जियो के साथ मिलकर एमजी अपनी कार को कनेक्टिविटी और इंटरनेट सॉल्यूशन के मामले में बेहतरीन बनाकर लोगों के सामने पेश करने वाली है और कंपनी अपनी अगली कार एमजी एस्टर को फुली कनेक्टेड कार के रूप में लॉन्च करेगी।

बेहतर एक्सपीरियंस का दावा
कनेक्टेड कार टर्म को लेकर लोगों के मन में यह सवाल आता है कि इस टेक्नॉलजी का क्या फायदा होगा और इससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा या नहीं? आपको बता दूं कि कनेक्टेड कार का मतलब यह होता है कि आपको कार के अंदर हमेशा इंटरनेट के साथ ही कॉलिंग के लिए प्रोपर नेटवर्क की सुविधा मिलेगी। इससे कार के सेफ्टी फीचर्स के साथ ही ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी बेहतर होंगे और आप एमजी मोटर्स की कार में देखते होंगे कि उसके रियर में कनेक्टेड कार लिखा होता है। अब कंपनी भारत की लीडिंग टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो के साथ अपनी अपकमिंग कार को Internet of Things (IOT) सॉल्यूशन के साथ लॉन्च करेगी।

रिलायंस जियो से हाथ मिलाने को लेकर एमजी मोटर इंडिया के प्रेजिडेंट और एमडी राजीव चाबा का कहना है कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में बेहतर टेक्नॉलजी और इनोवेशन पर जोर दिया जा रहा है और इसी कोशिश में हम रिलायंस जियो के साथ मिलकर ऐसी कार बनाएंगे, जो कि पूरी तरह कनेक्टेड कार होगी और इससे लोगों को न सिर्फ शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा, बल्कि सेफ्टी पर भी जोर दिया जा सकेगा। वहीं जियो के डायरेक्टर और प्रेजिडेंट किरन थॉमस का कहना है कि Jio eSIM, IOT और स्ट्रीमिंग सॉल्यूशन के जरिये MG यूजर्स को रियल टाइम कनेक्टिविटी के साथ ही इन्फोटेनमेंट और टेलिमैटिक्स का लाभ मिलेगा।

आपको बता दूं कि एमजी मोटर जल्द ही भारत में एक और मिड साइड एसयूवी MG Astor लॉन्च करने वाली है, जो कि MG Astor ZS का पेट्रोल अवतार मानी जा रही है। फिलहाल भारत में एमजी जेडएस का इलेक्ट्रिक वेरिएंट है। एमजी एस्टर के फीचर्स की बात करें तो इसमें सिल्वर एसेंट के साथ ऑल ब्लैक इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ 10.1 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसमें पैनारोमिक सनरूफ देखने को मिल सकता है। इस एसयूवी में 1.5 लीटर 4 सिलिंडर नेचरली एस्पायरेडेट इंजन होगा, जो 118 hp की पावर और 150 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिग गियरबॉक्स देखने को मिलेगा।