MG Motor India भारत में एक नई SUV कार लॉन्च करने जा रही है। इस एसयूवी की कड़ी टक्कर Hyundai Creta से होगी। कंपनी इस कार को MG Astor नाम से लॉन्च कर सकती है। यह एसयूवी भारत में लॉन्च हो चुकी MG ZS EV का पेट्रोल वर्जन है। कंपनी इस कार को साल की तीसरी तिमाही में लॉन्च करेगी।

इन कारों को देगी टक्कर
एमजी एस्टर Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun जैसी कारों को भारतीय मार्केट में टक्कर देगी। इस कार की डिजाइन लैग्वेज काफी हद तक MG ZS EV की तरह ही रहने वाली है। कार में 3D स्पोक्ड ग्रिल की जगह हेक्सागोनल शेप में ग्रिल्स दिए जाएंगे।

MG ZS EV का पेट्रोल वर्जन
यह कार भारत में लॉन्च हो चुकी एमजी जेडएस ईवी का पेट्रोल वर्जन होगी। यह इलेक्ट्रिक कार 419 km का रेंज देती है। आसान भाषा में समझें तो एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार बिना रुके 419 किलोमीटर तक का सफर देती है। इसमें UAES का पावर इलेक्ट्रॉनिक (PE) सॉल्यूशन्स दिया गया है, जिससे यह इलेक्ट्रिक कार महज 8.5 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है।

कंपनी का दावा है कि स्टैंडर्ड एसी चार्जर की मदद से यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 6 घंटे में पूरी चार्ज हो जाती है। जबकि, 50kW डीसी फास्ट चार्जर की मदद से यह एसयूवी महज 50 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। भारतीय बाजार में इसकी (Excite वेरिएंट) शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 20.99 लाख रुपये रखी है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट (Exclusive ट्रिम) पर 24.18 लाख रुपये तक जाती है। बता दें कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत Hector के फेसलिफ्ट मॉडल से की थी।