विदा लेता मानसून देश के कई हिस्सों में जमकर बरस रहा है। दरअसल बंगाल की खाड़ी के उपर बने लो प्रेशर एरिया बन रहा है, जिसके कारण मानसून की मेहरबानी बनी हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने भी बिहार, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी और छत्तीसगढ़ में बारिश होने के संभावना जताई है। वहीं, यूपी के कुछ जिलों में भी बरसात होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेंः बिहार की सड़कों पर 'खूनी खेल', एक्शन में नजर आई नीतीश सरकार, 7 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड


मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, मऊ, बलिया, महाराजगंज के साथ ही आगरा, फोरोजाबाद, इटावा, औरेया और जालौन में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की  है। वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो यहां मुंबई में बीते दिन दिनों से बारिश हो रही है। इस बीच रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और ज्यादातर जगहों पर हल्की वर्षा होने के आसार है।

ये भी पढ़ेंः गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व सीएम समेत 8 विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल


मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में आंध्र प्रदेश, तटीय ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं  बिहार, झारखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश, गोवा में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। यूपी, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बिहार के 25 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसमें से आज 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों में रोहतास, औरंगाबाद, कैमूर, नवादा, गया, भागलपुर, बांका और जमुई शामिल है।