भारत में PNB Scam के साथ लोन घोटाला कर भागे मेहुल चोकसी से रिश्तों को लेकर चर्चा में आई बारबरा जबारिका अब सामने आ चुकी है। मेहुल चोकसी से रिश्तों को लेकर बारबरा ने कहा, 'मैं कई बार यह स्पष्ट कर चुकी हूं कि मैं उसकी गर्लफ्रेंड नहीं हूं और न ही वह मेरा शुगर डैडी है। मेरे पास खुद की इनकम है और कारोबार है। मुझे उसके कैश, सपोर्ट, होटल बुकिंग, फेक ज्वैलरी या फिर अन्य किसी चीज की जरूरत नहीं है।' इसके अलावा बारबारा ने मेहुल चोकसी की ओर से दी जा रही किडनैपिंग की थ्योरी को भी खारिज किया है।

बारबरा ने कहा कि अब तक मुझसे किसी ने संपर्क नहीं किया है। लेकिन मुझे लगता है कि अपहरण की बात गलत है। जो भी लोग एंटीगुआ के जॉली हार्बर इलाके के बारे में जानते हैं, उन्हें पता होगा कि वहां से किसी को भी किडनैप करना असंभव है। वह जगह एकदम सेफ है और फैमिली एरिया है। बता दें कि मेहुल चोकसी ने आरोप लगाया है कि उसका एंटीगुआ में बारबरा के घर से 8 से 10 लोगों ने अपहरण कर लिया था। इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में बारबरा को मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड बताया गया था। बारबरा ने कहा कि यदि आप मेरी राय लेंगे तो मुझे लगता है कि वह अंत में क्यूबा में जाना चाहता था।

इससे पहले मंगलवार को बारबारा ने इंडिया टुडे टीवी चैनल से बातचीत में बताया था कि मेहुल चोकसी ने उसे अपना नाम राज बताया था। यहां तक कि वह उससे फ्लर्ट करने लगा था और उसे हीरे की एक नकली अंगूठी भी दी थी। मेहुल चोकसी के फ्रॉड के बारे में पूछे जाने पर बारबरा ने कहा कि मैं यूरोपीय हूं और यूरोप में ही रहती हूं। भारत की खबरों को मैं फॉलो नहीं करती। इसके अलावा भारत में फ्रॉड्स की लिस्ट क्या है, उसे भी फॉलो नहीं करती हूं। इसलिए मुझे उसके असली नाम और बैकग्राउंड के बारे में पिछले सप्ताह तक कुछ भी पता नहीं था। मुझे लगता है कि एंटीगुआ में स्थित ज्यादातर लोगों को उसके असली नाम और बैकग्राउंड के बारे में पता नहीं होगा।

ने मेहुल चोकसी के क्यूबा भागने के प्लान का भी खुलासा किया। बारबरा ने कहा कि चोकसी ने उससे कहा था कि अगली मुलाकात अब क्यूबा में होगी। बारबारा ने कहा कि चोकसी ने अपने भागने के प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी, लेकिन यह जरूर कहा था कि अगली बार वहीं मिलना हो सकता है। बारबरा ने कहा कि मुझे लगता है कि उसका प्लान डोमिनिका जाने का नहीं था बल्कि लास्ट डेस्टिनेशन क्यूबा की ही रही होगी। बता दें कि चोकसी के डोमिनिका से पकड़े जाने के बाद भी कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि वह क्यूबा भागने की तैयारी में था।