पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के गुप्कर निवास पर रविवार को आयोजित पार्टी के युवा सम्मेलन को कश्मीर प्रशासन ने रोक लगा दी तथा उन्हें (महबूबा को) घर में ही नजरबंद (house arrest) कर लिया गया। 

सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा को अपने फेयर व्यूह गुप्कर निवास (Fair Vyuh Gupkar Niwas) पर पार्टी की युवा इकाई की बैठक की अध्यक्षता करनी थी, लेकिन श्रीनगर के अधिकारियों ने इसकी अनुमति नहीं दी। उन्होंने बताया कि महबूबा (Mehbooba Mufti) को घर में ही नजरबंद किया गया है। महबूबा के घर के बाहर कड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है तथा किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। 

सम्मेलन में भाग लेने आ रहे पीडीपी के कार्यकर्ता (PDP workers) श्रीनगर के बुंड में एकत्र हुए तथा ‘गुंडा गर्दी नहीं चलेगी’ तथा ‘गोडसे का हिंदुस्तान नहीं चलेगा’ आदि नारे लगाने लगे। इस बीच, महबूबा (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट किया, उन्होंने आपको मेरे दरवाजे से दूर करने का कारण यह है कि वे आपकी आवाज से डरे हुए हैं और यह क्या हासिल कर सकता है। आपको आज मुझ तक पहुंचने से रोका गया लेकिन यह हमें सम्मान के साथ लोगों के अपने मिशन पर दढ़ रहने के लिए और अधिक दढ़ बना देता है।