मेघालय में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौरा शुरू हो चुका है। शिलॉन्ग वेस्ट से विधायक पॉल लिंगदोह ने आरोप लगाया था कि उनके घर पर पेट्रोल बम फेंकने के लिए राजनीतिक विरोधी ने गुंडों को पैसे दिए थे। यूडीपी विधायक पॉल लिंगदोह ने अपने घर पर पेट्रोल बम फेंकने के लिए खुले रूप से रापसांग को जिम्मेदार ठहराया था।

शिलॉन्ग वेस्ट से कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार मोहिन्द्रो रापसांग ने मंगलवार को अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। रापसांग ने आरोपों को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के समर्थन से आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करेंगे न कि धमकियों से। बकौल रापसांग, मुझ पर यह आरोप लगाया है कि पेट्रोल बम फेंकने के लिए मैंने गुंडों को पैसे दिए। ये पूरी तरह निराधार है।

रापसांग ने शिलॉन्ग वेस्ट से मौजूदा विधायक पॉल लिंगदोह के घर पर पेट्रोल बम फेंके जाने की कड़ी निंदा भी की। हालांकि रापसांग ने कहा कि वह अपने वकीलों से परामर्श ले रहे हैं कि उन्हें लिंगदोह के खिलाफ मानहानि
का केस करना चाहिए या नहीं। आपको बता दें कि रापसांग ने उन बदमाशों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है जिन्होंने रविवार को मावप्रेम में कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया था।  सोमवार सुबह यूडीपी नेता पॉल लिंगदोह के घर अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंका था। हमले में लिंगदोह के घर को आंशिक नुकसान पहुंचा था।


ईस्ट खासी हिल्स के एसपी डेविस मराक ने बताया था कि उन्हें सोमवार सुबह 11.30 बजे घटना के बारे में जानकारी मिली थी। पॉल लिंगदोह ने बताया था कि घटना सोमवार सुबह 5 बजे की है। बदमाशों ने उनके घर के सामने पेट्रोल बम फेंका। गेट के नजदीक स्थित गार्ड के शेड को निशाना बनाया गया। शुक्र था कि जब घटना हुई तब गार्ड जग रहा था। बड़े नुकसान से बचने के लिए आग को तुरंत बुझा दिया गया। बकौल लिंगदोह, इसमें राजनीतिक विरोधियों का हाथ हो सकता है।

लिंगदोह ने कहा, गत शनिवार को मेरे घर के सामने मार्च निकाला गया था। इस दौरान कांग्रेस के समर्थन में नारे लगाए गए थे। आपको बता दें कि मेघालय में अगले साल फरवरी मार्च में विधानसभा चुनाव है। पिछले महीने अपर मावप्रेम में यूडीपी की युवा शाखा के अध्यक्ष जॉयदीप शर्मा के निवास को निशाना बनाया गया था। शर्मा के घर पर अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल बम से हमला किया था। हालांकि हमले में न तो कोई हताहत हुआ था और न ही घर को नुकसान हुआ था। अपर वामप्रेम वेस्ट शिलॉन्ग विधानसभा क्षेत्र में आता है। यहां पर यूडीपी के उम्मीदवार पॉल लिंगदोह और कांग्रेस के मोहन्द्रो रापसांग के बीच सीधी लड़ाई है।