मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने गंणतंत्र दिवस के मौके पर शुक्रवार को कहा कि मेघालय पूर्वोत्तर राज्यों में सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित हुआ है।

इस अवसर पर राज्यपाल ने तिरंगा फहराया और पोलो ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समारोह में सलामी ली।

उन्होंने कहा, 'मेघालय देश के पूर्वोत्तर में सबसे पसंदीदा जगहों में से एक के रूप में विकसित करने में सक्षम है। पर्यटन एक प्रदूषण मुक्त उद्योग है, जो पर्यावरण के अनुकूल उद्योग को राज्य के लोगों के लिए पर्याप्त रोजगार के अवसर पैदा करने में सक्षम है।

उन्होंने कहा,  'साहसिक पर्यटन गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है और कई तरह के रोमांच स्थलों जैसे स्कूब डाइविंग, ट्रेकिंग, पर्वत बाइकिंग, नदी राफ्टिंग इत्यादि हैैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सतत विकास लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है और मिशन के तहत कई कदम उठाए गए हैं ताकि यह लक्ष्य सुनिश्चित किया जा सके।

जैसा कि राज्य राष्ट्रीय खेलों 2022 की मेजबानी करने के लिए तैयार करता है, राज्यपाल ने कहा कि इनडोर स्टेडियम का निर्माण पूर्व खासी हिल्स जिले में दक्षिण पश्चिम गारो हिल्स जिले में अम्पाती और पलमैराई में किया जाएगा।

प्रसाद ने यह भी कहा कि राज्य को 290 सड़कों के निर्माण के लिए 810.42 करोड़ रुपये की मंजूरी मिल गई, जिसकी कुल लंबाई 1112.839 किलोमीटर और 36 लंबी अवधि वाली पुलों को 297 गांवों को जोड़ने के उद्देश्य है।