शिलॉन्ग। मेघालय में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(एचएसपीडीपी)ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची में सोशल वर्क में पोस्ट ग्रैजुएट, पिता व बेटी,मौजूदा विधायकों और वकीलों के नाम शामिल है। उम्मीदवारों की घोषणा के लिए गुरुवार को पार्टी की राज्य चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक के बाद 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई। उम्मीदवारों की सूची में मौजूदा विधायकों के.पी.पांगनियांग और विटिंग मावसोर और डियोस्टारनेस जे.के नाम शामिल है। पांगनियांग रामब्रई-जिरगाम, मावसोर मावसाईन्रट और डियोस्टारनेस नोंग्सतोइन से चुनाव लड़ेंगे। 

एचएसपीडीपी ने 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी(यूडीपी) से गठबंधन किया है। यह गठबंधन राज्य के खासी जैंतिया हिल्स क्षेत्र के लिए है। मेघालय में विधानसभा की कुल 60 सीटें हैं। इनमें से 36 सीटें खासी जैंतिया हिल्स में आती है। इस क्षेत्र में 6 प्रशासनिक जिले शामिल हैं जबकि शेष 24 सीटें गारो हिल्स में आती है। इसमें पांच प्रशासनिक जिले आते हैं। 

36 सीटों के लिए हुए चुनावी तालमेल के मुताबिक एचएसपीडीपी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि यूडीपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शेष 9 सीटों पर दोनों दलों के बीच फ्रैंडली कांटेस्ट हो सकता है पार्टी ने पूर्व मंत्री पी.माणिक एस और उनकी बेटी तेईलिनिया टी को भी अपना उम्मीदवार बनाया है। वह खासी हिल्स स्वायत्त जिला परिषद(केएचएडीसी) के सदस्य हैं। माणिक को मावफलांग और तेईलिनिया को माईलिएम से टिकट दिया गया है। 

सोशल वर्क में पोस्ट ग्रैजुएट बियोलिंडा लिंगदोह एन.मावथाडरायसन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि केएचएडीसी के सदस्य सामलिन माल्नजियांग सोहियोंग विधानसभा सीट से गृह मंत्री एच.डी.आर का सामना करेंगे। एक और पूर्व मंत्री जो लड़ाई में हैं उनका नाम है एम.एन.मुखिम। नॉर्थ शिलॉन्ग और सुतंगा साईपुंग विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने दो वकीलों एलेस्टेर नेविले दियेंग्दोह और डिफेंडर पाकेम को टिकट दिया है। मावएचएसपीडीपी की मीडिया सेल के इंचार्ज लोनडोनेर एम.सोहतुन ने कहा कि शेष बचे उम्मीदवारों की घोषणा बाद में की जाएगी।