शिलोंग । शिलोंग स्थित यू सोसो थाम ऑडिटोरियम में मेघालय दिवस भव्य कार्यक्रमों के साथ मनाया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिधि के रूप में मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद के अलावा राज्य के मुख्य सचिव वाई सैरिंग और सरकारी अधिकारीगण उपस्थित थे।

इस अवसर पर अपने संबोधन में  राज्यपाल गंगा प्रसाद ने मेघालय दिवस  का हिस्सा बनने के लिए खुशी व्यस्त की । राज्य के पवित्र विरासत, रीति- रिवाजों, परंपराओं और प्रथाओं की रक्षा के लिए राज्यपाल ने पूर्वजो के बलिदान और योगदान को स्वीकारा ।

इस अवसर पर राज्यपाल ने  विभिन्न सरकारी विभागों के 15 कर्मचारियों- को उनके कर्तव्यनिष्ठा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कार प्रदान किया । पुरस्कार प्राप्त करने वालों मेंपश्चिम गारो पहाड़ जिला पुलिस अधीक्षक एमजी राघवेंद्र और दक्षिण पश्चिम खासी पहाड़ जिला पुलिस अधीक्षक हरबर्ट लिंग्दोह, इंस्पेक्टर (सीआईडी) विधान भट्टाचार्य, यूबी इंस्पेक्टर  (सदर आना) धर्मेंद्र कुमार प्रसाद, यूबी एसआई (दक्षिण गारो हिल्स) सिल्यरियस किम्ड़ेइट, एबीएसआई (पुलिस ट्रेनिंग स्कुल) जॉन कैंडरी संगमा, हवलदार मांगंसेंग  संगमा, हेड कांस्टेबल ईरासमस डी थांगखो, कांस्टेबल जेस्टर ए संगमा और फायरमैन  दीपक खार्सीइंग का नाम शामिल हैं । राज्यपाल ने यू सोसो थाम ऑडिटोरियम परिसर में बागवानी  विभाग द्वारा आयोजित फ्लावर शो का भी अपवाद उठाया ।

इस बीच, मुख्य सचिव वाई सैरिंग ने अपने भाषण में य के निमणि में  नेताओं और लोगों द्वारा किए योगदान  और बलिदानों को यद् किया । सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की सचिव एमएन नामपुई ने उपस्थित सभी का स्वागत किया । इस अवसर पर राज्य के   युवक -युवतियों द्वारा पारंपरिक नृत्य और संगीत कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया ।