मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने पीएम मोदी के 'फिट इंडिया मूवमेंट' को सार्थक बनाने के लिए अनोखी पहल की है। उन्होंने लोगों से अपील की है वो अपने ऑफिस, स्कूल, कॉलेज पैदल चलकर जाएं। मुख्यमंत्री ने लोगों ऐसा हफ्ते में कम से कम 1 बार जरूर करने के लिए कहा है ताकि वो फिट रह सकें।

इतना ही नहीं बल्कि खुद मुख्यमंत्री संगमा ने भी अपने कार्यालय में प्रत्येक बुधवार को पैदल चलकर जाने के लिए कहा है। इसमें उनके साथ उनका पूरा स्टाफ भी होगा। इसके अलावा उन्होंने राज्य के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों, विद्यार्थियों तथा जो भी उनके इस कैंपेन में शामिल होना चाहते हैं उनसे अपील की है वो सब पैदल चलकर अपने गंतव्य तक जाएं। ऐसा करने पर लोग शारीरिक रूप से फिट रहने के साथ अपनी संस्कृति से भी जुड़े रहेंगे।

संगमा ने कहा कि 'दिनोंदिन हमारी रोजमर्रा की जिंदगी तथा विभिन्न कार्यकलापों के चलते छात्र, कर्मचारी, अधिकारी तथा सामाजिक नेता आदि अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूता खोते जा रहे हैं। ऐसे में अधिक से अधिक पैदल चलने की आदत डालकर वो एक्टिव व फिट रह सकते हैं।' उन्होंने यह भी कहा फिटनेस केवल शारीरिक तौर पर ही नहीं बल्कि मानसिक और आध्यात्मिक तौर पर भी होनी चाहिए।