मेघालय बोर्ड कल यानी 8 मई 2019 को अपने HSSLC या 12वीं के सभी स्ट्रीम के रिजल्ट डिक्लेयर करेगा। मेघालय बोर्ड एचएसएसएलसी HSSLC की परीक्षा 1 मार्च से 26 मार्च तक आयोजित की गई थीं।उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड परिणाम की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद मूल अंक पत्र जारी नहीं करेगा। इसलिए, हम उम्मीदवारों से रिजल्ट की कॉपी डाउनलोड करने और भविष्य के संदर्भों के लिए उसी का प्रिंटआउट लेने का अनुरोध करते हैं।

बता दें कि मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन 1973 MBOSE अधिनियम के अनुसार स्थापित किया गया था। बोर्ड को मेघालय में स्कूली शिक्षा से जुड़े मामलों को नियंत्रित करने, विनियमित करने और देखने का अधिकार है. प्रारंभ में, शिक्षा बोर्ड सार्वजनिक अनुदेश के निदेशक के कार्यालय में कार्य कर रहा था। दूसरी ओर, शिक्षा बोर्ड छात्रों के लिए प्रमाणपत्र छोड़ने वाले माध्यमिक विद्यालय के लिए भी परीक्षा आयोजित करता है।

मेघालय शिक्षा बोर्ड कक्षा 8 वीं से 12 वीं तक के छात्रों को नियमित शिक्षा प्रदान करता है। दूरस्थ शिक्षा उन स्कूलों के साथ प्रदान की जाती है जो एमबीओएसई से संबद्ध हैं। संभावित छात्रों को यह जानकर खुशी होगी कि बोर्ड छात्रों में उत्साह के स्तर को बनाए रखने के लिए विभिन्न गतिविधियों और स्कूल स्तर की घटनाओं का संचालन करता रहता है।