मेघालय में 2018 में विधानसभा चुनाव है। भाजपा ने अभी से चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है। चुनावी बिगुल फूंकते हुए भाजपा ने उत्तर गारो हिल्स के मनिकगंज में चुनावी सभा की। रैली में असम के ऊर्जा मंत्री पल्लब लोचन दास और भाजपा के प्रवक्ता नलिन कोहली ने मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा पर जमकर निशाना साधा। 

दोनों नेताओं ने आरोप लगाया कि मुकुल संगमा सिर्फ अपने और अपने परिवार के हित के लिए काम कर रहे हैं। एनडीए सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर मनीकगंज में हुई जनसभा में 3 हजार लोग शामिल हुए। पब्लिक मीटिंग का नेतृत्व मेंदिपाथर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के संभावित उम्मीदवार डिग्रोस डी.शिरा ने किया। नॉर्थ ईस्ट के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन को हाईलाईट करते हुए भाजपा नेताओं ने देश में परिवर्तन का क्रेडिट मोदी को किया और लोगों से 2018 के विधानसभा चुनाव में जनादेश मांगा। 

मुकुल संगमा पर हमला बोलते हुए नलिन कोहली ने कहा, कांग्रेस का एजेंडा है अपना विकास और अपने परिवार का विकास। गारो हिल्स बहुत ही खूबसूरत जगह है लेकिन मुकुल संगमा यहां विकास को गति देने में विफल रहे हैं। उन्होंने लोगों से कांग्रेस से जवाबदेही मांगने को कहा। कोहली ने कहा कि कांग्रेस लगातार लोगों को गलत प्रचार से धोखा दे रही है लेकिन लोगों को सचेत और अलर्ट रहना होगा। कोहली ने आरोप लगाया कि केन्द्र की ओर से दिए जा रहे फंड का राज्य सरकार यूटिलाइज नहीं कर पा रही है। कोहली ने कहा कि मुकुल संगमा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार विकास को गति देने में अक्षम है। 

अगर भाजपा शासित राज्य में एम्स बन सकता है तो मेघालय सरकार तुरा मेडिकल कॉलेज को शुरू करने में सक्षम क्यों नहीं है। कोहली ने लोगों से 2018 के चुनाव में  जनादेश मांगते हुए कहा कि अगर तीन साल में देश बदल गया। अगर भाजपा सत्ता में आई तो मेघालय निश्चित रूप से बदल जाएगा। उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि प्रधानमंत्री मोदी का नॉर्थ ईस्ट और क्षेत्र के टी प्लांटेशन के साथ विशेष संबंध है। 

दास ने कहा, अकेले भाजपा ही परिर्वतन,परिर्वतन और परिवर्तन ला सकती है। यह शब्द हम असम के लोगों तक ले गए और उन्होंने हमें सत्ता में लाने के लिए वोट किया। हम बता देंगे कि भाजपा ही परिवर्तन के एजेंडे पर काम करेगी। असम के लोग सोचते हैं कि मेघालय प्रोग्रेसिव राज्य है लेकिन सच्चाई कुछ और ही है। 

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए गारो हिल्स ऑटोनोमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल के सदस्य सोफिउर रहमान ने कहा कि मेघालय पर कांग्रेस ने 35 साल राज किया लेकिन कोई विकास नहीं हुआ। हर जगह टूटी फूटी सड़कें नजर आती है। युवाओं के पास रोजगार नहीं है। भाजपा को पांच साल दीाजिए। आपको राज्य में बदलाव नजर आएगा।