भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसी माह मेघालय का दौरा करेंगे। दौरे के दौरान अमित शाह राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे। मेघालय में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने बताया कि पार्टी चीफ अमित शाह ने 28 सितंबर को राज्य के दौरे की पुष्टि की है।

अमित शाह का मेघालय का दौरा सिर्फ  एक दिन का होगा। अमित शाह ने दिल्ली में गैर कांग्रेसी गठबंधन नॉर्थ
ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस(एनईडीए) के दूसरे कांक्लेव को संबोधित किया। साथ ही राज्य के नेताओं के साथ बैठक की। इसमें आगामी विधानसभा चुनावों से संबंधित मसलों पर चर्चा की। लिंगदोह ने कहा कि राज्य के दौरे के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं, इंटेलेक्चुअल्स और चर्च लीडर्स से मिलेंगे। आपको बता दें कि अमित शाह पहले अगस्त में राज्य के दौरे पर आने वाले थे लेकिन राष्ट्रपति व राज्यसभा चुनावों के कारण उन्हें दौरा स्थगित करना पड़ा।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य के पार्टी नेताओं को अंदरुनी इलाकों में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने और पार्टी को मजबूत करने का निर्देश दिया है। शिबुन लिंगदोह ने कहा, राज्य में करीब 2337 पोलिंग स्टेशंस हैं। हम इनमें से सिर्फ 1410 स्टेशनों पर ही पोलिंग कमेटियां बनाने में सक्षम होंगे। हमने कुल पोलिंग स्टेशनों के 80 फीसदी पर पोलिंग कमेटियां बनाने का लक्ष्य रखा है। लिंगदोह ने कहा कि पार्टी राज्य विधानसभा की सभी 60 सीटों पर उम्मीदवार $खड़े करने की कोशिश करेगी।