नौ माह की गर्भवती फिटनेस कोच का वर्कआउट करते हुए एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है। खास बात यह है कि फिटनेस कोच के साथ कुछ युवक भी हैं जो पेट पर बड़ी सी बॉल बांध पसीना बहा रहे हैं। गर्भवती महिलाएं कितनी मुश्किल से खुद को फिट रख पाती हैं इस वीडियो के जरिए यही मैसेज देने का प्रयास किया गया है, जिसे अमरीका में काफी पसंद किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार फ्लोरिडा निवासी फिटनेस कोच मिशेल ड्यूबोक ने अपना एक वीडियो इंस्टा पर पोस्ट किया है, जिसमें में 40 सप्ताह की गर्भवती होने के बाद भी वर्कआउट कर रही हैं। उनके साथ कुछ मेल जिम मैबंर्स भी हैं, जिनके पेट पर 4.5 किलो की एक बॉल बंधी है। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे मेल मैंबर्स पेट में बंधे उस वजन के कारण हांफ रहे हैं जबकि मिशेल अपना वर्कआउट करते जा रही हैं।

वीडियो में ड्यूबोक को मर्फ चैलेंज करते दिखाया गया है। यह चैलेंज यूएस नेवी सील लेफ्टिनेंट मिशेल पी. मरफी को श्रद्धांजलि देने के लिए जिम में हर साल किया जाता है। मिशेल पी. मरफी अफगानिस्तान में मारे गए थे। इस चैलेंज के दौरान ही मिशेल के पति और उनके कुछ दोस्तों ने पेट पर मेडिसन बॉल्स बांध ली। इसका वजन 4.5 किलो था। ऐसा उन्होंने इसलिए किया ताकि फील किया जा सके कि गर्भवती महिलाएं कैसे इस टाइम वर्कआउट करती हैं।

उनके पति जियान फ्रेंको ड्यूबोक के अनुसार अक्सर लोग बहाना बनाकर वर्कआउट से बचना चाहते हैं। लेकिन उनकी पत्नी ने प्रेग्नेंसी के दौरान भी फिटनेस को नहीं छोड़ा। यह उन सभी के लिए मोटिवेशन है जो वर्कआउट से बचना चाहते हैं। खास बात यह है कि इस चैलेंज को पूरा करने के अगले ही दिन मिशेल ने एक बेटी को जन्म दिया।