मेरठ का एक व्यक्ति सीएम योगी से JOB मांगने के लिए पैदल यात्रा पर निकल पड़ा है। यह आदमी मेरठ से लखनऊ तक का करीब 584 किलोमीटर का सफर नंगे पैर तय करेगा। बेरोजगारी से तंग आए इस युवक ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक अपनी व्यथा पहुंचाने के लिए यह रास्ता अपनाया है। उसका कहना है कि वो लखनऊ जाकर नौकरी दिलाने के लिए गुहार लगाएगा।

मेरठ के मोहकमपुर इलाके के रहने वाले इस युवक का नाम मनोज कुमार है। इसने बैनर-पोस्टरों को कांवड़ जैसा रूप दे रखा है। इनमें एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी और दूसरी तरफ सीएम योगी के चित्र हैं। साथ ही ये भी लिखा है कि समस्या के समाधान हेतु मेरठ से लखनऊ पैदल पदयात्रा। पहले मनोज को 1 फरवरी 2021 के दिन से पदयात्रा पर निकलना था, लेकिन ऐसा नहीं कर सका। अब वो 2 अप्रैल की रात को मेरठ से लखनऊ के लिए पदयात्रा पर निकल पड़ा है।

मनोज ने जो बैनर-पोस्टर साथ ले रखे हैं, उन पर भी पदयात्रा शुरू होने की तारीख 1 फरवरी 2021, प्रात: 10 बजे प्रिंट हो रखा है। जिसे उसने मिटाने की कोशिश भी की है। जब मनोज से बात की गई तो उसका दर्द जुबां पर आ गया। भरे गले से उसने बताया, “मैं रिक्शा चलाता है और घर में पत्नी-तीन बच्चे हैं। बड़ी मेहनत के बाद भी घर का गुजारा नहीं चल रहा। रिक्शा चलाने से पूरी नहीं हो पा रही। इसलिए मैं नौकरी चाहता हूं। सातवीं तक पढ़ा हूं।

मनोज के मुताबिक उसे न घर चाहिए, न कुछ और, बस गुजारे लायक नौकरी मिल चाहिए। मनोज ने इन हालात में नंगे पैर ही लखनऊ जाकर सीएम तक अपनी बात पहुंचाने का फैसला किया।