कोरोना के कहर में ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखी जा रही है। ऑक्सीजन ना मिलने के कारण कोरोना मरीज दम तोड़ रहे हैं। जिससे कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। देश में लॉकाडउन लागू करने के बाद से कोरोना संक्रमण की संख्या में गिरावट देखने को मिली है। लेकिन कोरोना से हो रही मौतों में अभी भी इजाफा देखा जा रहा है। ऑक्सीजन की कमी के कारण ज्यादा मौते हो रही है।

ऑक्सीजन सिलेंडरों के बारे में उत्तर प्रदेश में मेरठ मण्डल के कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि ऑक्सीजन सिलिंडर अब 200 रुपए सस्ता भरा जाएगा। पहले एक सिलिंडर में 600 रूपये का भरा जाता था लेकिन अब 400 रुपए में ऑक्सीजन भरी जाएगी। सुरेन्द्र ने अगर कोई रिफिलिंग सेंटर इससे ज्यादा वसूलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। ये निर्देश मण्डल के सभी जिलाधिकारियों मुख्य विकास अधिकारियों और सीएमओ के साथ हुई वर्चुअल बैठक में दिए गए।

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने ऑक्सीजन सिलेंडर संग्रह-वितरण केंद्र का औचक निरीक्षण किया है। उन्होंने निरीक्षण करते हुए कहा कि ऐसे हालातों में हॉस्पिटल, जो ऑक्सीजन न होना कहकर केंद्रों पर तीमारदार को भेज रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी पर अकुंश लगाया जाएगा।