नेडा अध्यक्ष तथा राज्य के स्वास्थ्य एवं वित्त मंत्री डाॅ. हिमंत विश्व शर्मा ने कहा है कि गलत खबर देने के लिए अखबारों और टेलीविजन चैनलों को माफी मांगनी चाहिए। लोकसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने से नाराज तेजपुर के सांसद आरपी शर्मा ने कहा था कि लोकसभा चुनाव का परिणाम ठीक न आने पर हिमंत और रंजीत दास को नैतिक जिम्मेवारी लेनी होगी।

आरपी शर्मा के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नेडा अध्यक्ष ने कहा कि मीडिया को नैतिकता के मुद्दे पर सवाल करने का अधिकार नहीं है। क्योंकि अखबार गलत खबरें देता है और न्यूज चैनल गलत समाचार प्रसारित करने पर कभी जनता से माफी नहीं मांगता।

उन्होंने कहा कि अखबारों और टेलीविजन कर्मियों को जनता की जेब से पैसा मिलता है। इसलिए गलत खबर दिखाए जाने पर ने केवल माफी मांगनी चाहिए बल्कि पैसा भी वापस कर देना चाहिए। प्रदेश भाजपा की मासिक पत्रिका बीजेपी वार्ता का विमोचन करने के बाद मीडिया से मुखातिब नेडा अध्यक्ष ने मीडिया से कहा क्या मुझे 2001, 2006 और 2011 की हेडलाइन आपको याद दिलानी चाहिए, जहां गलत खबर छपने के बाद जनता से माफी नहीं मांगी गई और उनका पैसा वापस नहीं किया गया। जनता पैसा देकर अखबार खरीदती है और टेलीविजन देखने के लिए पैसा भरना पड़ता है।