भारतीय स्टार्टअप कंपनी मीन मेटल मोटर्स इसी तरह के एक प्रोजेक्ट पर काम करने का दावा कर रही है। कंपनी भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार बना रही है, जिसे Azani नाम दिया गया है। दिखने में यह कार McLaren सुपरकार्स जैसी नजर आती है।

डिजाइन की बात करें तो इसमें स्लीक और अग्रेसिव फ्रंट लुक के साथ पूरी तरह से कवर्ड पैनल दिए गए हैं। कार के एलईडी हेडलैंप्स इसके बड़े साइड एयर वेंट्स में ही लगाए गए हैं। इसमें चौड़े व्हील आर्च, थोड़ा ऊपर जाती हुई शोल्डर लाइन, ऑल-ब्लैक कॉकपिट और एरोडायनामिक टेल सेक्शन मिलता है। इसमें टेललाइट्स के रूप में स्लीक LED स्ट्रिप मिलती है।

रफ्तार के दीवानों को यह कार काफी पसंद आ सकती है। कंपनी का दावा है कि अज़ानी सुपरकार 350 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आती है और यह दो सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंच जाती है। सुपरकार में 1,000 hp से ज्यादा की इलेक्ट्रिक मोटर लगी हैं। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 700 किमी तक चल जाएगी।

इस स्टार्टअप कंपनी का दावा है कि वे 2022 की दूसरी छमाही में इसका पहला प्रोटोटाइप लाने वाले हैं। कार की कीमत 120,000 डॉलर (करीब 89 लाख रुपये) होगी। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक सुपरकार माइक्रो-फैसिलिटी में बनाई जाएगी, जिसमें एक पारंपरिक ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के मुकाबले 1/5 का खर्च आएगा। कंपनी का टारगेट 2030 तक 34 मिलियन ईवी के साथ 750 बिलियन डॉलर से ज्यादा के मार्केट सेगमेंट में टैप करना है।