कनाडा में भारतीयों के विरुद्ध घृणास्पद हिंसा के बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सरकार ने शिक्षा एवं रोजगार के लिए कनाडा जाने वाले लोगों को आगाह किया है कि वे पूरी सतर्कता एवं सावधानी से रहें और मदद पोर्टल एवं भारतीय उच्चायोग या वाणिज्य दूतावासों पर खुद को पंजीकृत करें। 

ये भी पढ़ेंः NIA की छापेमारी से भड़की PFI, केरल में हिंसक हुई हड़ताल, सरकारी बसों पर पथराव


विदेश मंत्रालय ने आज यहां एक परामर्श जारी किया जिसमें कहा गया कि कनाडा में घृणास्पद एवं जातीय हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों में तेजी से इजाफा हुआ है। विदेश मंत्रालय एवं कनाडा में भारतीय उच्चायोग/ महावाणिज्य दूतावास ने इस प्रकार की घटनाओं पर कनाडा की सरकार से बात की है और उनसे ऐसे अपराधों की जांच करके समुचित कार्रवाई का अनुरोध किया। ऐसी घटनाएं अंजाम देने वालों को अब तक सजा नहीं दी जा सकी है। 

ये भी पढ़ेंः अब किसानों पर गिरेगी सरकार की गाज, खेत में ऐसे तार की बाड़ लगाई तो जाना पड़ेगा जेल


कनाडा में ऐसे अपराधों में वृद्धि को देखते हुए भारतीय नागरिकों एवं विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा में अपने प्रवास के दौरान अत्यधिक सर्तकता एवं सावधानी बरतें। उन्हें सलाह दी जाती है कि ओटावा में भारतीय उच्चायोग एवं टोरंटो और वेंकूवर में महावाणिज्य दूतावास में मदद पोर्टल के जरिये पंजीकृत करें ताकि किसी भी आपात स्थिति में उन्हें तुरंत मदद पहुंचायी जा सके।