MBOSE HSSLC Arts के छात्रों का अब परिणाम का इंतजार खत्म।  MBOSE HSSLC Arts Result 2018 के जल्द ही परिणाम घोषित हो सकते हैं। बोर्ड को बोर्ड के शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार मेघालय एचएसएसएलसी आर्ट्स परिणाम 2019 और एमबीओएसई कला परिणाम 2019 घोषित करने की भी उम्मीद है। आधिकारिक समय सारणी के अनुसार, MBOSE कक्षा 12 कला की परीक्षा 1 मार्च से 26 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थी।
 

छात्र आधिकारिक वेबसाइट - mbose.in पर अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। MBOSE HSSLC Arts Result 2019 भी इस पेज पर एक लाइव लिंक के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा जो इस लेख में सक्रिय होगा। इसलिए, हम छात्रों से अनुरोध करते हैं कि वे इस पृष्ठ को बुकमार्क करें और इसे नियमित रूप से देखें। यदि पिछले रुझानों पर विश्वास किया जाए, तो MBOSE HSSLC Arts Result मई के दूसरे सप्ताह में घोषित किया जाएगा। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक परीक्षा की आधिकारिक तारीख की पुष्टि नहीं की है। तब तक, छात्र अस्थायी तिथियों की सूची के माध्यम से जा सकते हैं, जिस पर बोर्ड MBOSE HSSLC Arts Result 2019 की घोषणा कर सकता है। अस्थायी तिथियां नीचे दी गई तालिका में दी गई हैं:
 
 
कैसे चेक करें रिजल्ट

छात्रों की सुविधा के लिए, हमने उन चरणों का उल्लेख किया है जिनके माध्यम से उम्मीदवार अपने MBOSE कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणामों की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित किए जाने के बाद, आधिकारिक लिंक इस लेख और बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। छात्रों को केवल विश्वसनीय स्रोतों से आधिकारिक स्कोरकार्ड की जांच करने की सलाह दी जाती है। अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए, छात्रों को इस पृष्ठ को बुकमार्क करने और MBOSE 10 वीं परिणाम 2019 और MBOSE 12 वीं परिणाम 2019 तक पहुंचने की सिफारिश की जाती है।
 
चरण 1: न्यूज स्टेट के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.newsstate.com/board-results पर विजिट करें।


चरण 2: पृष्ठ पर पूछी गई सभी जानकारी भरें।
चरण 3: 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें।
चरण 4: अपने मेघालय बोर्ड परिणाम 2019 की जांच करें।
 
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड परिणाम की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद मूल अंक पत्र जारी नहीं करेगा। इसलिए, हम उम्मीदवारों से रिजल्ट की कॉपी डाउनलोड करने और भविष्य के संदर्भों के लिए उसी का प्रिंटआउट लेने का अनुरोध करते हैं।
 
 
मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन 1973 MBOSE अधिनियम के अनुसार स्थापित किया गया था। बोर्ड को मेघालय में स्कूली शिक्षा से जुड़े मामलों को नियंत्रित करने, विनियमित करने और देखने का अधिकार है। प्रारंभ में, शिक्षा बोर्ड सार्वजनिक अनुदेश के निदेशक के कार्यालय में कार्य कर रहा था। दूसरी ओर, शिक्षा बोर्ड छात्रों के लिए प्रमाणपत्र छोड़ने वाले माध्यमिक विद्यालय के लिए भी परीक्षा आयोजित करता है। मेघालय शिक्षा बोर्ड कक्षा 8 वीं से 12 वीं तक के छात्रों को नियमित शिक्षा प्रदान करता है। दूरस्थ शिक्षा उन स्कूलों के साथ प्रदान की जाती है जो एमबीओएसई से संबद्ध हैं। संभावित छात्रों को यह जानकर खुशी होगी कि बोर्ड छात्रों में उत्साह के स्तर को बनाए रखने के लिए विभिन्न गतिविधियों और स्कूल स्तर की घटनाओं का संचालन करता रहता है।