उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Elections) के दूसरे चरण के लिए आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) (BSP) ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बता दें कि 51 सीटों पर होने वाले चुनावों के लिए बसपा ने लगभग आधे मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इस सूची में बसपा ने 23 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट (Mayawati Issues Second List Of Candidates) दिया है। 

 

बता दें कि (UP Election 2022) रामपुर जिले की चमरौआ से अब्दुल मुस्तफा हुसैन और रामपुर से सदाकत हुसैन, बदायूं जिले की सहसवान सीट से हाजी विट्टन मुसर्रत और शेखूपुर से मुस्लिम खान (Muslim Khan), मुरादाबाद नगर से इरशाद हुसैन सैफी और कुंदरकी से हाजी चांद बाबू मलिक, सहारनपुर जिले की बेहट सीट से रईस मलिक, नकुड़ से साहिल खान (sahil Khan), गंगोह से नोमान मसूद को टिकट दिया गया है। वहीं बड़ापुर से मुहम्मद गाजी, धामपुर से कमाल अहमद, चांदपुर से डा शकील हाशमी और नूरपुर से हाजी जियाउद्दीन अंसारी (Ziauddin Ansari) को टिकट मिला है। इनके अलावा बिजनौर जिले की नजीबाबाद सीट से शाहनवाज आलम, मुरादाबाद जिले में कांठ से आफाक अली खान, ठाकुरद्वारा मुजाहिद अली, मुरादाबाद देहात से अकील चौधरी (Aqeel Choudhary), संभल जिले की असमौली सीट से रफातुल्ला उर्फ नेता छिद्दा, संभल से शकील अहमद कुरैशी और गुन्नौर से फिरोज, अमरोहा जिले की नौगांव सादात से शादाब खान उर्फ टाटा एवं अमरोहा से मुहम्मद नावेद अयाज तथा शाहजहांपु जिले की तिलहर सीट से नवाब फैजान अली खान को उम्मीदवार बनाया गया है। 

इसके अलावा बसपा ने बदायूं जिले की बिल्सी सीट से ममता शाक्य, बिजनौर जिले की नहटौर (सु) सीट से प्रिया सिंह, बिजनौर से रुचि वीरा को टिकट दिया है। बसपा की सूची में शामिल शेष उम्मीदवारों में रामपुर जिले में स्वार से अध्यापक शंकर लाल सैनी, विलासपुर से राम अवतार कश्यप (Ram Avatar Kashyap), मिलक (सु) से सुरेन्द्र सिंह सागर, अमरोहा जिले में धनौरा (सु) से हरपाल सिंह, हसनपुर से फिरे राम उर्फ फिरे सिंह गुर्जर, आंवला से लक्ष्मण प्रसाद लोधी, शाहजहांपुर जिले की कटरा सीट से राजेश कश्यप, जलालाबाद से अनिरुद्ध सिंह यादव, बिजनौर जिले की नगीना (सु) से ब्रजपाल सिंह (Brijpal Singh), मुरादाबाद जिले की बिलारी सीट से अनिल कुमार चौधरी, सम्भल जिले में चंदौसी (सु) से रणविजय सिंह, सहारनपुर जिले की सहारनपुर नगर सीट से मनीष अरोड़ा, सहारनपुर (सु) अजब सिंह, देवबंद से चौधरी राजेन्द्र सिंह, रामपुर मनिहारन (सु) से रविन्द्र कुमार मोल्हू,  जनपद बदांयू की बिसौली (सु) सीट से जयपाल सिंह, बदायूं से राजेश कुमार, दातागंज से रचित गुप्ता, जनपद बरेली की बहेड़ी सीट से आसेराम गंगवार, मीरगंज से कुंअर भानु प्रताप सिंह गंगवार, भोजीपुरा से योगेश पटेल, बिथरी चैनपुर से आशीष पटेल, बरेली कैंट (सु) से अनिल कुमार बाल्मीकि, पवांया (सु) से उदयवीर सिंह जाटव और शाहजहंपुर से सर्वेश चंद्र धांधू मिश्रा को उम्मीदवार बनाया गया है।