बुल्गारिया के पश्चिमी हिस्से में मंगलवार (A massive fire broke out in a bus) को एक हाइवे पर उत्तरी मैसेडोनियाई नंबर प्लेट वाली एक बस में भीषण आग लग गई. आग लगने की इस घटना में कम से कम 45 लोगों की (45 people have died in this incident of fire) मौत हो गई है. मरने वाले लोगों में बच्चे भी शामिल हैं. 

आग की चपेट में झुलसने वाले सात लोगों को राजधानी सोफिया के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गृह मंत्रालय में अग्नि सुरक्षा विभाग के प्रमुख निकोलाई निकोलोवी ने बीटीवी टेलीविजन को इसकी जानकारी दी. बताया गया है कि मरने वाले लोगों में नॉर्थ मैसेडोनिया के लोग भी शामिल हैं.

निकोलाई निकालोवी ने कहा कि एक बस में आग लगने (45 people died when a bus caught fire and crashed) और क्रैश होने की वजह से कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि आग लगने की ये घटना स्थानीय समयानुसार तड़के दो बजे हुई. सोफिया में नॉर्थ मैसेडोनिया के दूतावास के एक अधिकारी ने बताया कि घटना का शिकार हुए अधिकतर पीड़ित नॉर्थ मैसेडोनिया के नागरिक थे. 

अधिकारी ने कहा कि अभी तक आग लगने की घटना का पता नहीं चल पाया है. वहीं, ये भी पता नहीं चल पाया है कि आग क्रैश से पहले लगी या फिर बाद में. फिलहाल घटना वाली जगह को सील कर दिया गया.