भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। कंपनी ने पैसेंजर व्हीकल्स पर दी जाने वाली फ्री सर्विस और वारंटी की डेडलाइन को बढ़ा दिया है। जहां पहले इसकी आखिरी तारीख 30 जून 2021 तक वहीं अब इसे बढ़ाकर 31 जुलाई 2021 तक कर दिया है। इसका लाभ उन ग्राहकों को होगा जिनकी गाड़ियों की फ्री सर्विस और वारंटी 15 मार्च 2021 और 30 जून 2021 के बीच खत्म हो रही थी।

कंपनी ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के चलते देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया था। इस वजह से उन लोगों को काफी दिक्कतें हुईं जिनकी कार की वारंटी और फ्री सर्विस की मियाद खत्म हो रही थी। इसी को देखते हुए मारुति समेत कई कार कंपनियों ने अपने ग्राहकों के लिए इस सुविधा को आगे बढ़ा दिया है। इन कंपनियों ने अपने पैसेंजर व्हीकल्स गाड़ियों पर फ्री सर्विस और वारंटी की डेडलाइन को दो से तीन महीने तक के लिए बढ़ा दिया है।

इससे ये फायदा होगा कि अगर आपके पास मारुति सुजुकी की नई कार है जिसकी फ्री सर्विस की मियाद 15 मार्च से 30 जून तक के बीच खत्म हो रही थी तो अब आपको यह सुविधा अब 31 जुलाई तक दी जाएगी। मतलब अब आप अपनी मारुति कार को 30 जुलाई को भी फ्री सर्विस कराते हैं।

मारुति सुजुकी के अलावा फॉक्सवैगन इंडिया, निसान इंडिया, टाटा मोटर्स, एमजी मोटर्स, होंडा कोर्स इंडिया और हुंडई ने भी अपनी कारों पर फ्री सर्विस और वारंटी की अवधि को बढ़ाया है। जिससे ग्राहकों को किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।