भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार Maruti स्विफ्ट को नए अवतार में लेकर आ रही है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट के अपग्रेडेड मॉडल लॉन्च का लोग बड़ी बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं और अब खबर आ रही है कि इसे अगले साल यानी 2022 की शुरुआत में भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि नेक्स्ट जेनरेशन मारुति स्विफ्ट को बेहतर लुक और ज्यादा पावरफुल फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। इसकी कीमत भी रेगुलर स्विफ्ट से ज्यादा होगी।

प्रीमियम हैचबैक कार
माना जा रहा है कि नेक्स्ट जेनरेशन मारुति स्विफ्ट को Suzuki Swift Sport नाम से भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। फिलहाल यह कार यूके समेत अन्य यूरोपीय देशों के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के मार्केट में उपलब्ध है। मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट की कीमत भी रेगुलर स्विफ्ट से ज्यादा होगी। साथ ही फीचर्स में इसमें अपडेटेड होंगे। दरअसल, भारत में प्रीमियम हैचबैक कार की डिमांड रेगुलर हैचबैक कारों की अपेक्षा कम है, ऐसे में कंपनी प्रीमियम हैचबैक लॉन्च करने से डरती है। वैसे तो मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट की कीमत यूरोपीय देशों में काफी ज्यादा है, लेकिन इसे भारतीय बाजार में कितने में लॉन्च किया जाएगा, ये देखने की बात है।

स्पोर्टी लुक और पावरफुल फीचर्स
अगले साल की शुरुआत में Next-gen Suzuki Swift Sport को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। फिलहाल इसके संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट का डिजाइन काफी स्टाइलिश और स्पोर्टी हो सकता है। साथ ही बेहतर चेसिस और हाइब्रिड इंजन भी देखने को मिल सकता है, जो कि 1.4 Litre Boosterjet Turbo Petrol इंजन हो सकता है। Swift Sport को डुअल एक्जॉस्ट के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही इंटीरियर भी काफी शानदार हो सकता है, जो कि तरह-तरह के स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स से लैस होगा। आने वाले समय में मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की खासियतों के साथ ही संभावित कीमत की जानकारी सामने आ जाएगी।