भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता और बेचने वाली कंपनी Maruti Suzuki के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जी हां, मारुति सुजुकी की Arena Lineup के लिए Suzuki Connect नाम से कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी पेश की गई है। सुजुकी कनेक्ट से आपकी कार न सिर्फ स्मार्ट होगी, बल्कि इसमें सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसमें सिक्योरिटी अलर्ट और जियो फेंसिंग समेत कई कनेक्टेड कार फीचर्स होंगे, जिससे कार यूजर्स को काफी आसानी होगी।

मारुति सुजुकी एरिना लाइनअप में Maruti Alto, Maruti Suzuki S-Presso, Maruti Swift, Maruti Suzuki Dzire, Maruti Suzuki WagonR, Maruti Ertiga और Maruti Vitara Brezza जैसी कारें हैं। अब आप इन कारों को Suzuki connect जैसी टेक्नॉलजी के साथ खरीद सकते हैं और सुजुकी कनेक्ट ऐप के जरिये कनेक्टेड कार फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। iOS और Android यूजर्स इस ऐप का लाभ उठा सकते हैं। आप चाहें तो इसे मारुति सुजुकी एक्सेसरी के रूप में भी खरीद सकते हैं और इसकी कीमत 11,900 रुपये है। इसके साथ 3 साल के लिए डेटा सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है।

आपको बता दें कि Suzuki Connect को साल 2018 में Maruti Suzuki Nexa Lineup के लिए पेश किया गया था। नेक्सा लाइनअप में मारुति सुजुकी की हर सेगमेंट की प्रीमियम कारें हैं। सुजुकी कनेक्ट के फायदों की बात करें तो इसमें यूजर्स Vehicle Security Alert, Vehicle Tracking, Live Vehicle Status, Vehicle Information, Preventive Assistance और Driving Behaviour Analysis जैसे फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। तो आप भी अगर मारुति सुजुकी एरिना की कार इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके पास मौका है कि आप अपनी कार को स्मार्ट बना सकते हैं।