नई दिल्ली। मारुति सुजुकी कंपनी ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी कार Maruti Jimny को इंडियन मार्केट में उतारा है. आपको बता दें कि इस नई कार को मारुति की पॉपुलर एसयूवी मारुति जिप्सी मॉडल बंद करने के बाद उसी सेगमेंट में लाया गया है. जिप्सी को आपने अक्सर पुलिस या मिलिट्री वालों के पास ही देखा होगा. आज भी दमदार ऑफरोडिंग क्षमता वाली मारुति जिप्सी को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. अब इस बीच कर्नाटक का एक व्यक्ति अपनी मॉडिफाइड जिप्सी को सिर्फ 6.8 लाख रुपये में बेच रहा है. इस शख्स ने एक फेसबुक ग्रुप में अपनी इस कार की जानकारियों शेयर की है. 

चांद पर पैर रखने वाले शख्स ने फिर की शादी, जानिए क्या है इनमें ऐसा खास

मुख्य डिजाइन बेसिक

आपको बता दें कि इस मारुति जिप्सी का मुख्य डिजाइन बेसिक ही रखा गया है. यह 2 दरवाजों वाली है जिसकी लंबाई 4 मीटर है. ऐसे में यह मारुति जिम्नी से भी लंबी है. इसमें आफ्टरमार्केट लिफ्ट किट और बड़े मड-टैरेन टायर्स लगाए गए हैं. इस वजह से इस एसयूवी का लुक और ज्यादा दमदार हो जाता है.

बड़ा स्नोर्कल, बड़े रॉक स्लाइडर्स

इस मारूति जिप्सी एसयूवी का बोल्ड लुक बढ़ाने के लिए इसमें बड़ा स्नोर्कल, बड़े रॉक स्लाइडर्स जो साइड स्टेप्स के रूप में काम करते हैं शानदार अप्रोच एंगल, एक बुल बार, और एक विशाल एलईडी लाइट बार है. इसमें स्टैंडर्ड हैलोजन हेडलाइट्स को आफ्टरमार्केट 7 इंच एलईडी सर्कुलर यूनिट्स से रिप्लेस किया गया है.

मुकेश अंबानी के सामने बेहद गरीब है पाकिस्तान का ये सबसे अमीर आदमी, जानिए कितनी है दोनों की दौलत

लोकप्रिय King मॉडल

यह एक जिप्सी लोकप्रिय King मॉडल है. इसमें सॉफ्ट-टॉप के साथ ही 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें पावर स्टीयरिंग पंप और एसी कम्प्रेसर भी उपलब्ध हैं. इस कार के मालिक का दावा है कि उसे 2022 में फिटनेस सर्टिफिकेट मिला था जो 2037 तक वैध है.