Maruti Baleno अब देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई। इसने वैगनआर को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान हासिल किया  है। अगस्त में बलेनो की कुल 18418 यूनिट्स बिकी हैं जबकि वैगनआर की कुल 18,398 यूनिट्स बिकी हैं। मारुति सुजुकी बलेनो की बिक्री के आंकड़े और मारुति सुजुकी वैगनआर की बिक्री के आंकड़े में ज्यादा अंतर नहीं है। दोनों के बीच काफी कम अंतर है। हालांकि, ऑल्टो की बिक्री के आंकड़ों के मुकाबले बलेनो की बिक्री के आंकड़े काफी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न से संबंधित शिकायतों के लिए समिति गठित

अगस्त 2022 महीने में Maruti Alto की कुल 14,388 यूनिट बिकीं, जबकि बलेनो की 18418 यूनिट बिकी हैं, यानी करीब 4 हजार यूनिट की बिक्री का अंतर है। Alto देश में पांचवी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। गौरतलब है कि मारुति सुजुकी बलेनो का हाल ही में फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया गया था, जिसका फायदा इसकी बिक्री के आंकड़ो में झलक रहा है। मारुति सुजुकी ने बलेनो फेसलिफ्ट में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए हैं। 

नई 2022 मारुति सुजुकी बलेनो में 360 डिग्री कैमरा और हेड्सअप डिस्पेल जैसे फीचर्स दिए गए, जो इस सेगमेंट की किसी अन्य कार में नहीं मिलते हैं। इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है। यह इसके बेस वेरिएंट की कीमत है।

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने NSCN(K) निकी समूह के साथ संघर्ष विराम बढ़ाया

मारुति सुजुकी बलेनो का बाजार में Tata Altroz, Hyundai i20, Toyota Glanza और Honda Jazz जैसी कारों से है। बता दें कि मारुति सुजुकी बलेनो को रिबैज करके Toyota Glanza नाम से बेचती है। हालांकि, इसके एक्सटीरियर डिजाइन में कुछ अंतर हैं।