तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए पार्टियों की ओर से तरह तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। चेन्नई में AIADMK पार्टी के उम्मीदवार और राज्य में मंत्री एस.पी वेलुमनी के एक समर्थक ने वोटरों का ध्यान खींचने के लिए मुंह पर काला कपड़ा बांध कर कई किलोमीटर तक दुपहिया वाहन चलाया। काले कपड़े से आंखों समेत पूरा चेहरा ढका हुआ था। पहले आंखों पर इस तरह पट्टी बांधी गई थी कि कुछ भी न दिख सके।

वेलुमनी के समर्थक यूएमटी राजा के मुताबिक उन्होंने तमिलनाडु में AIADMK सरकार की उपलब्धियों को लेकर लोगों में जागरूकता जगाने के लिए आखों पर कपड़ा बांध कर दुपहिया वाहन चलाया। वेलुमनी के मुताबिक वो मतदाताओं को ये भी बताना चाहते थे कि मंत्री रहते हुए वेलुमनी ने कितना काम किया।

राजा ने कहा, 'दस साल पहले सड़क पर आंखें खोल कर भी चलना मुश्किल था लेकिन AIADMK सरकार ने जो सुशासन, अच्छी सड़कें और बढ़िया इंफ्रास्ट्रक्चर जो उपलब्ध कराया है, उससे आखों पर पट्टी बांध कर भी वाहन चलाया जा सकता है।

राजा के मुताबिक उन्होंने यही संदेश लोगों को देने के लिए आंखों पर कपड़ा बांध कर वाहन चलाने का ये रास्ता चुना। राजा ने भरोसा जताया कि मतदाता वेलुमनी पर भरोसा जताते हुए उन्हें फिर विधानसभा के लिए चुनेंगे।

इस बार तमिलनाडु चुनाव में उम्मीदवार और उनके समर्थक नए-नए तरीकों से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। कोई डोसा बना रहा है, कोई मतदाताओं के कपड़े धो रहा है तो कोई सड़क पर सिंबलम मार्शल आर्ट का प्रदर्शन कर रहा है।