एक शख्स 662 फीट गहरे पानी में सांस रोक कर तैर गया जो कि अपने आप में एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। स्टिग नाम के इस तैराक ने पानी के नीचे रिकॉर्ड.ब्रेकिंग दूरी को तैरने के लिए केवल एक सांस ली। उन्होंने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 2 मिनट 42 सेकंड तक अपनी सांसें रोक कर रखीं।

स्टिग ने बच्चों को प्रेरित करने और महासागरों और वन्यजीवों की सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए यह प्रयास किया जो अब रिकॉर्ड बन गया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने स्टिग के प्रयास का एक तीन मिनट लंबा वीडियो पोस्ट किया है जिसको देखकर आप अपनी सांस रोक लेंगे।

स्टिग ने एक तकनीक का उपयोग किया जिसे उन्होंने श्वसन विज्ञान कहा कि वह अपने माता.पिता के पूल में अपनी सांस रोककर तैराकी का अभ्यास करते थेण् उन्होंने दुनिया के साथ इस वीडियो को साझा करने के लिए और सहयोग के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा मैं दुनिया भर में लोगों को अपने 2020 डाइव ष्वीडियो का स्वागत करते हुए देखकर खुश हूं। हम प्रतिकूल परिस्थितियों में सकारात्मक रहें और मानव-धरती माता की रक्षा और देखरेख करें।

हैरतअंगेज वीडियो को लेकर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि मैं यह देखकर अपनी सांस रोककर रखने की कोशिश कर रहा हूं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि लुभावनी तस्वीरें एक तीसरे उपयोगकर्ता ने मजाक में कहा कि मैं होर्ड्स के लिए पानी शावर में रह सकता हूं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार स्टिग एक मल्टी.रिकॉर्ड धारक हैं। वह स्वेच्छा से पुरुष आयोजित सबसे लंबे समय तक सांस रोककर तैराकी करने के पिछले रिकॉर्ड धारक भी रहे हैं।