उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहा एक नाती ने अपने नाना पर कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। घटना के समय बीच बचाव करने आए कुछ रिश्तेदार भी घायल हो गएं जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। घायलों की नाजुक हालत के चलते हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।  पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया और परिजनों की तहरीर पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। उधर, हत्या की वारदात के बाद मृतक के परिवार में हो रही शादी की खुशियां गम में बदल गईं और पूरे परिवार में मातम पसर गया।

यह मामला मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव झुंडपुरा का है। जहां पर खेम सिंह के बेटे अरुण की शादी थी और परिवार के लोग घर आए मेहमानों के स्वागत में लगे हुए थे। वहीं बिजनौर के रहने वाले सौरभ को इस शादी का निमंत्रण नहीं दिया गया था। बस इस बात से नाराज शख्स ने शादी में पहुंचकर कुल्हाड़ी से लोगों पर हमला कर दिया।

हत्यारे की नजर अब अपने नाना जयपाल पर पड़ी थी उसने पीछे से उनपर हमला बोल दिया और उन्हें अपने बचाव का मौका नहीं मिल सका। गंभीर रूप से घायल होने के बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

ग्रामीणों ने घटना  की सूचना पुलिस को दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी सतेंद्र सिंह मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से घायलों को धनोरा सीएचसी में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने घायल शख्स पुसु की हालत नाजुक देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया।

इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक जयवीर सिंह ने बताया कि मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपी युवक नशे का आदी बताया जा रहा है. पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर मिलने पर आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं  मृतक जयपाल सिंह के दामाद खेम सिंह ने बताया कि उनका और हत्यारे सौरभ के परिजनों में आपसी तालमेल नहीं था। जिसकी वजह से उन्हें शादी में नहीं बुलाया गया। इससे अपमानित होकर हत्यारा सौरभ शादी में पहुंच गया और उसने अपने नाना पर जानलेवा हमला कर दिया। नाना की हत्या के बाद घर में शादी का माहौल गमगीन हो गया।

अमरोहा के अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया कि थाना धनोरा में एक शादी में कुछ मेहमान आए हुए थे। उसमें से एक रिश्तेदार को निमंत्रण नहीं दिया गया था। इस बात से क्षुब्ध होकर उसने अपने सगे नाना तथा तीन अन्य रिश्तेदारों को कुल्हाड़ी से घायल कर दिया। जिसमें उसके नाना की मौत हो गई।  अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है विधिक कार्रवाई की जा रही है।