आम लोग ही नहीं खास लोग भी ठगी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला अरुणाचल प्रदेश का है। यहां के 3 विधायकों को एक शख्स ने कैबिनेट मंत्री बनवाने का झांसा देकर पैसे ठग लिए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है,जिसकी पहचान संजय तिवारी के रूप में हुई है। तिवारी को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। तिवारी ने खुद को सांसद का प्रतिनिधि बताकर विधायकों से पैसे ठग लिए। हालांकि विधायकों को जल्द ही ठगी का पता चल गया क्योंकि दिल्ली में उनकी मुलाकात सांसद से हो गई थी। विधायकों ने पुलिस को बताया कि आरोपी से उनकी मुलाकात पिछले साल दिल्ली में एक समारोह में हुई थी। इस दौरान आरोपी ने विधायकों से राजनीतिक मामलों में मदद की बात कही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश लौटने के बाद विधायकों ने अरुणाचल कैबिनेट में रैंक के लिए फोन किया। 

फोन पर आरोपी ने विधायकों को वरिष्ठ नेताओं से बात करने की बात कहकर कुछ पैसों की डिमांड की। विधायकों ने आरोपी के अकाउंट में पैसे भी ट्रांसफर कर दिए लेकिन इसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद खुलासा किया कि आरोपी तिवारी का राजनेताओं से कोई संबंध नहीं है। पिछले साल जिस फंक्शन में वह विधायकों से मिला था, उसे उसका भी आमंत्रण नहीं था। फंक्शन में वह किसी और की जगह पर पहुंच गया था। सूत्रों का कहना है कि पुलिस से तीनों विधायकों ने इस मामले में प्राथमिकता से सुलझाने की अपील की है।