कई लोगों को सपना रहता है कि वो हवाई जहाज में सफर करें। लोग लंबे पैसे बचाकर अपना यह सपना पूरा करने की कोशिश करते हैं। लेकिन एक कुत्ता इंसानों से भी कहीं ज्यादा भाग्यशाली निकला जिसने एयर इंडिया के पूरे बिजनेस क्लास में मालिक के साथ हवाई सफर किया। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब यह कुत्ता अपने मालिक के साथ मुंबई से चेन्‍नई पहुंचा। इसे जब लोगों ने देखा तो हैरान रह गए।

यह वाकया एयर इंडिया की एक फ्लाइट का है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई से चेन्नई तक एक कुत्ते ने अपने मालिक के साथ फ्लाइट के बिजनेस क्लास में यात्रा की है। उसके मालिक ने इसके लिए पूरे ढाई लाख रुपये खर्च किए, यह उड़ान करीब दो घंटे की थी। शख्‍स को चेन्नई जाना था और अपने पालतू कुत्ते को भी साथ ले जाना था। इसलिए उसने पूरे बिजनेस क्लास को ही बुक कर लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, सफेद रंग का यह कुत्ता बुधवार की सुबह एयर इंडिया की एक फ्लाइट में सवार हुआ। इस फ्लाइट के बिजनेस केबिन में 12 सीटें थीं और कुत्ते ने बिजनेस क्लास में पूरी लग्जरी के साथ यात्रा की। एयर इंडिया के मुंबई-चेन्नई बिजनेस क्लास का किराया लगभग 20,000 रुपये प्रति व्यक्ति है। फिलहाल जब वह अपने कुत्ते को लेकर वहां पहुंचा तो उसकी खातिरदारी भी हुई और क्रू मेंबर्स ने उनका स्वागत भी किया।

पालतू जानवरों ने पहले भी एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में यात्रा की है, लेकिन शायद यह पहली बार है जब पूरे बिजनेस क्लास को ही पालतू जानवर के उड़ान के लिए बुक किया गया था। ऐसा ही एक मामला पहले भी सामने आया था जब एक कुत्ते और मालिक ने एयर इंडिया की बेंगलुरु से दिल्ली की फ्लाइट में बिजनेस क्लास में यात्रा की थी।

फिलहाल इस यात्रा को देखकर लोग मालिक की तारीफ करने लगे। कुछ लोगों ने इंसान और कुत्ते की दोस्ती की मिसाल भी दी। बता दें कि एयर इंडिया की फ्लाइट में अधिकतम दो पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति है और नियमों के अनुसार पालतू जानवरों को बुक की गई क्‍लास की आखिरी लाइन में बिठाया जाता है। लेकिन इस शख्स ने तो कमाल कर दिया।