होटल में वेटर को 10,20 या 50 रुपए की टिप देना सामान्य सी बात है। यदि आप अमीर हैं तो 200, 500 या 2000 तक का नोट बतौर टिप दे सकते हैं, लेकिन तीन हजार के बिल पर 12 लाख की टिप दे दें तो चौंकना लाजिमी है। 

अमरीका के न्यू हैम्पशायर के एक रेस्टोरेंट में ऐसा ही वाकया हुआ जब एक कस्टमर ने 37.93 डॉलर (करीब तीन हजार) के बिल पर 16 हजार डॉलर (करीब 12 लाख) की टिप छोड़ी। बारटेंडर मिशेल मैककडेन के हवाले से मीडिया में बताया गया कि कस्टमर पहली बार रेस्टोरेंट में आया था। उसने हॉट डॉग, कॉकटेल और तले हुए अचार का ऑर्डर दिया था। मैककडेन के मुताबिक वह व्यक्ति साधारण न होकर पहनावे, चाल-ढाल से रहस्यमयी लग रहा था। जब उसने 16 हजार डॉलर की टिप छोड़ी तो इस बात पर मुहर लग गई। भला कोई 37.93 डॉलर के बिल पर इतनी टिप देता है क्या ?

रेस्टोरेंट के मालिक माइक जारेला ने बताया कि बिल का भुगतान क्रेडिट कार्ड से किया गया था। जब उस शख्स ने कार्ड रजिस्टर के बगल में रखा तो तीन बार कहा, यह सब एक ही जगह पर खर्च मत करना। यही कारण है कि उसने बिल को पलट दिया जैसे ही कर्मचारी ने टिप को देखा तो उसने कहा, हे भगवान, क्या तुम सच कह रहे हो और फिर जवाब में उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि आपके पास यह पैसे हों, आप लोग और कड़ी मेहनत करें। रेस्टोरेंट में पूल टिप्स देने की परंपरा है इसलिए पैसा उस रात ड्यूटी पर मौजूद आठ सर्वरों के बीच बांट दिया गया। पैसे कुछ रसोइयों के लिए अलग रखे गए।