किस्मत जब किसी की किस्मत (Lottery) पलटती है तो किसी को कोई पता नहीं चलता। ऐसा ही कुछ अमेरिका (America) के एक शख्स के साथ हुआ है। अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना राज्य में रहने वाले स्कॉटी थॉमस की एक गलती ने उन्हें रातों-रात 5.5 करोड़ का मालिक बना दिया।

गलती से थॉमस ने एक ही लॉटरी (Lottery) के दो टिकट खरीद लिए थे। इस गलती का उन्हें काफी पछतावा भी हो रहा था, लेकिन जब लॉटरी खुली तो उनकी किस्मत भी खुल गई। गलती से खरीदे गए इन दोनों टिकट पर उनकी लॉटरी लग गई। इससे शख्स ने करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये जीत लिए और रातों-रात करोड़पति बन गए। खबर है कि स्कॉटी थॉमस ने लॉटरी के दो टिकट गलती से खरीद लिए थे। उन्होंने नॉर्थ कैरोलिना एजुकेशन लॉटरी के ऑफिसर्स को अपनी कहानी बताया हुए कहा कि वह एक दिन घर पर बैठे थे। इस दौरान उनके दिमाग में सूझा कि चलो कुछ टाइम पास करते हैं।

स्कॉटी के अनुसार टाइम पास के लिए घर बैठे-बैठे 'लॉटरी फॉर लाइफ' का एक टिकट खरीदने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने लॉटरी के लिए ऑनलाइन डिटेल भरना शुरू किया। स्कॉटी ने बताया कि उन्हें पता भी नहीं चला और उन्होंने गलती से दो बार डिटेल्स भर दिया और टिकट खरीद लिया। उन्हें तब तक लगा था कि उन्होंने एक ही टिकट खरीदा है। स्कॉटी ने बताया कि अगले दिन सुबह उनके बेटे उनके ऊपर गुस्सा होने लगे और कहने लगे कि एक ही लॉटरी के 2 अलग-अलग अमाउंट लिस्टेड क्यों है? इसके बाद जब उन्होंने जाकर चेक किया तो उन्हें पता चला कि गलती से एक ही लॉटरी के दो टिकट खरीद चुके हैं। इस वजह से उन्हें निराशा हुई कि उन्होंने एक ही नंबर के दो टिकट आखिर क्यों खरीद लिए।

इसी गलती ने स्कॉटी की किस्मत पलटकर रख दी। उनको कुछ ही दिन बाद पता चला कि दोनों लॉटरी लग गई है। इस बात को सुनकर स्कॉटी को भरोसा ही नहीं हो रहा था। जब उन्हें ये खबर मिली तो वह कुछ देर के लिए फर्श पर लेट गए। यह खबर स्कॉटी के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं थी। उन्होंने कहा कि किसकी किस्मत कब पलट जाए, कोई पता नहीं।