त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने पूर्वोत्तर के आठ राज्यों की 20 सीटों पर भाजपा की जीत का दावा किया। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर बंगाल की जनता की ओर से तृणमूल कांग्रेस को वोट नहीं देना का भी दावा किया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के लोगों को मूर्ख बना रही हैं। वे बताए कि उनके गठबंधन का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है। देश के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार एक मात्र नरेन्द्र मोदी हैं। बंगाल की जनता फैसला कर चुकी है कि जब तक ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया जाता तब तक वे ममता बनर्जी को वोट नहीं देगी। राज्य की जनता नरेन्द्र मोदी को वोट देंगे। 

इससे पहले बैरकपुर से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह के समर्थन उत्तर 24 परगना जिले के नैहटी में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री देब ने कहा कि देश की जनता ने नरेद्र मोदी के हाथ में मजबूत सरकार दिया तो उन्होंने दलालों का खात्मा कर दिया। इस लिए वे अपना राजनीतिक अस्तित्व बचाने के लिए लेकिन विपक्षी दल देश में एक मजबूर सरकार बनाना चाहते हैं, जिससे दलालों की चलती हो जाए। इसलिए कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में ममता बनर्जी के साथ जमा हुए। वे देश की जनता के लिए एक नहीं हुए हैं। 

इस दौरान दावा किया कि पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा की लहर है। वहां 25 लोकसभा सीटें हैं और इसमें से 20 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत होगी। त्रिपुरा की दोनों सीटों पर भाजपा ही जीतेगी। वे इस दिन उत्तर 24 परगना जिले के दमदम लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार समिक भट्टाचार्य की चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद संवाददाताओं से बोल रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि त्रिपुरा में भाजपा नीत पूर्वोत्तर नेशनल डेमोक्रेटिक एलाएंस के घटक दल इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) की ओर से त्रिपुरा के दोनों लोकसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करने और नामंकन वापस लेने से इनकार करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आईपीएफटी अपनी जमापूंजी खत्म कर चुकी है। उन्हें समझ नहीं है। हाल ही में हुए चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम इस्तेमाल कर चुनाव लड़ी थी। अब उन्हें समझ में आयाएगा।