केन्द्रीय कानून मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गंभीरता पर सवाल उठाते हुए उनसे पूछा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस महामारी को लेकर बुलायी गयी कितनी बैठकों में वह शामिल हुई हैं। 

प्रसाद ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम भाजपा के लोग कोरोना महामारी को देखते हुए बंगाल में चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग की ओर से लिये जाने वाले हर निर्णय का अनुपालन करेंगे। आयोग के संवैधानिक दायित्व हैं।'

तृणमूल कांग्रेस बंगाल के शेष चरणों के चुनाव एक चरण में ही करा लिये जाने की मांग को लेकर पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की पिछली बैठक में भी सुश्री बनर्जी शामिल नहीं हुईं और वह चुनावों में व्यस्त रहीं। गौरतलब है कि 17 अप्रैल को पांचवें चरण का चुनाव संपन्न हो जाने के बाद अब वहां शेष 114 सीटों के लिए 22, 26 और 29 अप्रैल को चुनाव होना है। 

बंगाल में 180 सीटों पर चुनाव हो चुके हैं। प्रसाद ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से बंगाल के चुनावों को लेकर लिए जाने वाले सभी निर्णयों का भाजपा पालन करेगी। आयोग के संवैधानिक दायित्व हैं।